Breaking News

सुमेध की परफॉर्मेंस के मुरीद हो गए थे जावेद अख्तर, कॉमेडियन को फोन कर पूछी थी फीस

देश और हरियाणा के बहुआयामी विकास पर महामंथन अमर उजाला संवाद हरियाणा हो रहा है। कार्यक्रम में शिक्षा, खेल, धर्म, फिल्म व कारोबार जगत की नामचीन हस्तियां रूबरू हो रही हैं। गुरुग्राम स्थित होटल क्राउन प्लाजा में कार्यक्रम चल रहा है। इस समारोह में कॉमेडियन सुमेध शिंदे ने भी शिरकत की। कार्यक्रम में कॉमेडियन ने अपनी जर्नी को लेकर कई दिलचस्प खुलासे किए हैं।

कैसे शुरू हुई आपकी जर्नी?
मेरी जर्नी इंडियन आइडल ऑडिशंस से शुरू हुई थी और मेरे सामने ऐसा डायरेक्टर बैठा था, जिसकी वजह से मैं सिंगर नहीं बन पाया। अनु मलिक मेरे सामने बैठे थे और उन्होंने मुझसे कहा कि तुने क्या गाया है। मैं पेशे से डेंटिस्ट हूं। मैंने इंडियन आइडल के शो में जाकर मिमक्री की। बचपन से मैं आमिर खान की वॉयस कर रहा हूं। मैं दस साल से क्लिनिक कर रहा था। मैंने घर पर बैठे बैठ आमिर खान की मिमिक्री की और फिर मुझे पता चल गया कि यही मेरा रास्ता है और मुझे इसी दिशा में जाना है।

आप मिमिक्री आर्टिस्ट भी हैं और डबिंग आर्टिस्ट भी हैं। दोनों में क्या अंतर है?
डबिंग में अलग स्क्रिप्ट होती है। आपको उसके हिसाब से सोचना होगा कि यह डायलॉग कैसे बोला जाएगा। जैसे कि अमर उजाला संवाद लिखा है तो इसे आमिर खान कैसे बोलेंगे, उनके लहजे के हिसाब से बोलना होगा। उसी तरह जॉन अब्राहम कैसे बोलेंगे उस हिसाब से बोलेंगे। अगर कोई स्क्रिप्ट मिमिक्री आर्टिस्ट पढ़ पाता है तो उसमें डबिंग कर सकते हैं। जैसे मैं एक चीज को नौ भाषाओं में डब कर लेता हूं।

About News Desk (P)

Check Also

अमेरिका में रिलीज से पहले ‘देवरा’ का जलवा, जूनियर एनटीआर की फिल्म ने अब बना डाला यह खास रिकॉर्ड

जूनियर एनटीआर (Jr NTR’s) की गिनती तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े सितारों में होती ...