Breaking News

पूर्वी यूपी में जियो की बादशाहत बरकरार, 2023 में जियो रहा नंबर एक टेलीकॉम ऑपरेटर

लखनऊ। वर्ष 2023 में पूर्वी उत्तर प्रदेश (यूपी) में हाई स्पीड नेटवर्क, निर्बाध कनेक्टिविटी और अपने सबसे सस्ते फ़ोन की सहज उपलब्धता की वजह से जियो नंबर एक टेलीकॉम ऑपरेटर बना रहा। भारतीय रेगुलेटरी बॉडी ट्राई द्वारा पूरे वर्ष में जारी किये गए आकड़ों के अनुसार हर महीने पूर्वी यूपी में जियो ने सबसे अधिक उपभोक्ताओं को अपने नेटवर्क से जोड़ा है और लगातार नंबर एक पायदान पर जमा हुआ है।

पूर्वी यूपी में जियो की बादशाहत बरकरार, 2023 में जियो रहा नंबर एक टेलीकॉम ऑपरेटर

इसी क्रम में ट्राई की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार सितम्बर 2023 में भी जियो ने सबसे अधिक उपभोक्ताओं को अपने नेटवर्क से जोड़ा है जो लगभग 4.26 लाख हैं. दूसरी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी एयरटेल केवल लगभग 87 हज़ार उपभोक्ता जोड़ने में सफल हो पायी है।

👉पड़ोसी देश को जनवरी में आईएमएफ से मिल सकती है 70 करोड़ डॉलर की दूसरी किस्त, रिपोर्ट में दावा

इसके अलावा वोडाफोन-आईडिया लगातार अपने ग्राहक खो रही है। सितम्बर 2023 में वोडाफोन आईडिया ने करीब 1.78 लाख उपभोक्ता खो दिए। यही हाल सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल का रहा। इसी महीने में बीएसएनएल ने बड़ी मात्रा में लगभग 4 लाख उपभोक्ता खो दिए।

पूर्वी यूपी में जियो की बादशाहत बरकरार, 2023 में जियो रहा नंबर एक टेलीकॉम ऑपरेटर

पिछले तीन महीने जून, जुलाई और अगस्त में जियो ने सबसे अधिक उपभोक्ता, क्रमशः लगभग 3.45 लाख, 3.93 लाख और 3.89 लाख उपभोक्ता अपने नेटवर्क से जोड़े हैं। ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार सितम्बर 2023 महीने में पूर्वी यूपी टेलीकॉम क्षेत्र में करीब 10.03 करोड़ टेलीकॉम उपभोक्ता थे, जिसमें से अकेले जियो की पास सबसे अधिक, करीब 3.74 करोड़ उपभोक्ता मौजूद थे।

👉सरकार ने महिला सरकारी कर्मचारियों को दी ये सुविधा, पेंशन के लिए पति की जगह बच्चे को कर सकेंगी नामित

बाकी सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों ने वर्ष 2023 में पूर्वी यूपी में या तो बहुत कम उपभोक्ताओं को अपने नेटवर्क से जोड़ा है या बड़ी मात्रा में उपभोक्ता खो दिये हैं। सम्पूर्ण भारत में भी जियो सितम्बर महीने में सबसे अधिक उपभोक्ता अपने नेटवर्क से जोड़ने में सफल रहा है I जियो ने इस माह में पूरे देश में 34.75 लाख उपभोक्ता जोड़े हैं।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू नवरंग में भारतीय संस्कृति की खुशबू- वीना जैन

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी की फर्स्ट लेडी वीना जैन ने कहा, फैकल्टी ऑफ एजुकेशन का ...