Breaking News

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकवादियों ने की एक जज की परिवार समेत निर्मम हत्या

पाकिस्तान में आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा में एक जज की परिवार समेत निर्मम हत्या कर दी. इस हमले के समय स्वात जिले में एंटी टेररिस्ट कोर्ट के जज आफताब अफरीदी अपने परिवार के साथ पेशावर-इस्लामाबाद हाईवे पर यात्रा कर रहे थे. आतंकियों के इस निमज़्म कृत्य में उनकी पत्नी और दो बेटों की भी मौत हो गई, जबकि सुरक्षा में तैनात दो गार्ड घायल बताए जा रहे हैं.

ाटनास्थल पर पहुंचे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हत्याकांड लूट के इरादे से नहीं किया गया है. पुलिस को शक है कि आतंकवादी जज को मारने के लिए ही आए थे. जिला पुलिस अधिकारी मोहम्मद शोएब ने बताया कि इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है. खैबर पख्तूनख्वा के आईजीपी डॉ सनाउल्लाह अब्बासी भी घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

इस हमले की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी निंदा की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि इस वीभत्स कृत्य के अपराधियों को कानून की पूरी गंभीरता के साथ गिरफ्तार किया जाएगा और उनसे निपटा जाएगा. इससे पहले फरवरी 2019 में, पेशावर उच्च न्यायालय के न्यायाधीश जस्टिस अयूब खान के कार पर भी ऐसे ही हमला किया गया था. हालांकि उनकी जान बच गई थी.

पुलिस ने बताया है कि जज के दूसरे बेटे की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि जज के परिवार के लोगों को हत्या को लेकर किसी व्यक्तिगत दुश्मनी का शक है. हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस की कई टीमें स्वात से लेकर उनके घर तक पूरे मामले की छानबीन में जुटी हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जहूर अफरीदी ने कहा था कि बंदूकधारियों ने हमले के लिए 9 एमएम की कलाशनिकोव बंदूक का इस्तेमाल किया गया था. हमले के बाद आतंकवादी घटनास्थल से फरार भी हो गए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...