Breaking News

पूर्वी यूपी में जियो की बढ़त बरकरार, जून में जोड़े सबसे अधिक उपभोक्ता

लखनऊ। लगातार कई महीनों से पूर्वी उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक उपभोक्ताओं को अपने नेटवर्क से जोड़ने में सफल जियो ने जून 2021 में भी सबसे अधिक उपभोक्ताओं को अपने नेटवर्क से जोड़ने में बाज़ी मार ली है। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार जून 2021 में जियो ने जहां 6.20 लाख से अधिक उपभोक्ता जोड़े हैं, वहीं दूसरी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने लगभग 5.54 लाख उपभोक्ता अपने नेटवर्क से जोड़े है।

अपने तेज़ स्पीड नेटवर्क, किफायती प्लान्स और उत्तम ग्राहक सेवा से जियो लगातार पूर्वी उत्तर प्रदेश में बढ़त बरकरार रखे हुए है। जबकि दूसरी बड़ी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया लगातार अपने ग्राहक खो रही है और इसी क्रम में जून में भी इस कंपनी ने बड़ी मात्रा में अपने उपभोक्ता खो दिए हैं। वोडाफोन-आईडिया ने इस महीने में पूर्वी यूपी में 6 लाख से भी अधिक उपभोक्ता खो दिए हैं।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने भी कई उपभोक्ता जून में खो दिए। रिपोर्ट के अनुसार बीएसएनएल ने जून में 55 हज़ार से अधिक उपभोक्ता खोये हैं। अन्य प्रदेशों में भी जियो रेस में सबसे आगे चल रहा है। जून की इसी रिपोर्ट के मुताबिक जियो ने सम्पूर्ण देश में सबसे अधिक उपोक्ताओं को अपने नेटवर्क से जोड़ा है जो की लगभग 54.67 लाख हैं। वहीं अन्य टेलीकॉम कंपनियां उपभोक्ताओं को जोड़ने में जियो से बहुत पीछे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...