Breaking News

शाहरुख-प्रीति की ‘वीरा-जारा’ देख भावुक हुए करण, यश चोपड़ा को याद कर शेयर किया दिल छूने वाला पोस्ट

हाल ही में आईपीएल के एक मुकाबले में शाहरुख और प्रीति जिंटा की मौजूदगी ने लोगों को वीर-जारा की याद दिला दी थी। वहीं, अब निर्माता करण जौहर के एक पोस्ट ने लोगों को फिल्म के निर्देशक यश चोपड़ा की याद दिला दी है। हाल ही में शाहरुख खान और प्रीति जिंटा स्टारर इस फिल्म को दोबारा देखते हुए करण जौहर भावुक हो गए और इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया, जो आपके दिल को छू लेगा।

गौरतलब है कि साल 1998 में करण जौहर ने अपनी पहली ‘कुछ कुछ होता है’ बनाई। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ लेखक और निर्देशक के रूप में कई पुरस्कार भी मिले। इसके बाद ‘कभी खुशी कभी गम’ और फिर साल 2003 में उन्होंने ‘कल हो ना हो’ का निर्देशन किया। फिल्मों के निर्देशन के अलावा यश चोपड़ा की फिल्म में कॉस्ट्यूम डिजाइन करना करण जौहर के जिंदगी के खास पलों में से एक है।

दरअसल, वीर-जारा में मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने कलाकारों के कॉस्ट्यूम डिजाइन किए थे, लेकिन फिल्म के मुख्य कलाकार शाहरुख खान के कपड़ों के करण जौहर ने डिजाइन किया था। हाल ही में जब करण जौहर इस बेहद लोकप्रिय रोमांटिक ड्रामा फिल्म को देख रहे थे, तो शाहरुख के कपड़े डिजाइन के लिए फिल्म के क्रेडिट में अपना नाम देखकर भावुक हो गए।

करण जौहर ने क्रेडिट का स्क्रीनग्रैब शेयर करते हुए लिखा, ‘आज मैं वीर-जारा देख रहा था और मुझे यश अंकल की बहुत याद आई। शाहरुख के कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में खुद को यश चोपड़ा की फिल्म में क्रेडिट पाकर बहुत खुशी महसूस हुई’। इस स्टोरी में करण ने मनीष मल्होत्रा को भी टैग किया।

साल 2004 में आई यश चोपड़ा की इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। फिल्म ‘वीर-जारा’ में शाहरुख खान ‘वीर प्रताप सिंह’ और प्रीति जिंटा ‘जारा हयात खान’ के किरदार में नजर आईं थीं। फिल्में में शाहरुख भारतीय वायु सेना के अधिकारी के किरदार में थे, जो लगभग 22 वर्षों तक पाकिस्तान के जेल में रहता है। फिल्म में रानी मुखर्जी भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं, जो एक मानवाधिकार कार्यकर्ता और वकील सामिया सिद्दीकी के किरदार में नजर आईं थीं।

About News Desk (P)

Check Also

नागा चैतन्य ने ‘थंडेल’ को बताया प्रेरणादायक कहानी, किरदार तैयार करने में लगाए नौ महीने

दक्षिण भारतीय अभिनेता नागा चैतन्य अपनी आने वाली फिल्म ‘थंडेल’ की तैयारी में काफी व्यस्त ...