Breaking News

ठंड के मौसम में ड्राई स्किन को बनाए कोमल, इस तरह करे अपनी त्वचा की देखभाल

ठंड के मौसम में अक्सर आलस खा जाते हैं या ठंड अधिक होने पर लोग हाथ मुंह बार बार धोने तक को अवॉइड करने लगते हैं. लेकिन ऐसा नहीं करने पर आपकी स्किन बेकार हो जाती है. यही कारण है कि सर्दियों में स्किन संबंधी कई तरह की परेशानियां होने लगती हैं.

सर्दियों के मौसम में लोग आलस के कारण से स्किन का ख्याल रखना कम कर देते हैं. हालांकि ऐसा किसी को नहीं कराना चाहिए. गर्मियों की तरह से सर्दियो में भी स्किन को खास देखभाल की जरूरत होती है.

1. ड्राय स्किन 

अगर आपकी त्वचा ड्राय होती है तो साफ है कि आपकी त्वचा में ऑयल की कमी होती है, जिस वजह से स्किन पर क्रीम लगाने के बाद भी वह बहुत जल्दी रूखी हो जाती है. ऐसी स्किन पर क्रीम ज्यादा देर तक काम नहीं करती है.

2. ऑयली स्किन 

कई लोगों की स्किन सर्दियों में भी ऑयली होती है. इस तरह की त्वचा चेहरे पर ऑयली छोड़ती है. जिस कारण से क्रीम लगाने के बाद इस स्किन वाले लोगों का चेहरा चिपचिपा सा हो जाता है. ऑयली स्किन पर धूल-मिट्टी, पिंपल्स की समस्या अधिक होती है.

3. सेंसेटिव स्किन 

सेंसटिव स्किन वाले लोगों को सर्दी के मौसम में इचिंग की समस्या हो सकती है, ऐसी स्किन वालों को बहुत ही सतर्कता से अपने लिए क्रीम चुननी चाहिए, क्योंकि इस स्किन पर अधिकांश क्रीम से एलर्जी हो सकती है.

 

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...