Breaking News

संवेदनशीलता पर ध्यान रखते हुए होली पर्व व Election को कराये सम्पन्न: डीएम

रायबरेली।जिला निर्वाचन Election अधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने जनपद में लोक सभा चुुुनाव को व आगामी पर्वो को सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से थाना मिल एरिया, थाना सलोन, डीह, नसीराबाद आदि में ग्राम प्रहरी चैकीदार समाज सेवियों व पुलिस के प्रतिनिधियों राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। डीएम व एसपी ने कहा कि ग्राम प्रहरी जागरूक रहकर चैतरफा जानकारी हासिक कर अपने संवाद के माध्यम से क्षेत्र की गतिविधियों को बताकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका को अदा करें। जनपद में जहां होली के पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए कोई ऐसा कार्य नही किया जाये जिससे किसी की भावनाओं को आहत हो। होली रंगों व प्रेम, स्नेह का पर्व है। इसे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाये।

Election कार्य में

होली के पर्व में और निर्वाचन Election कार्य में कोई नही परमपरा की शुरूवात न की जाये। डीजे तबही बजाया जाये जब इसकी सम्बन्धित अधिकारी से अनुमति प्राप्त हो।डीएम व एसपी ने कहा कि होली रंगों व प्रेम, स्नेह का पर्व है। इसे मिल जुलकर हर्षोल्लास व भाई चारें के साथ मनाया जाये। होली के पर्व में कोई नही परम्परा की शुरूवात न की जाये। डीजे तबही बजाया जाये जब इसकी सम्बन्धित अधिकारी से अनुमति प्राप्त हो। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रहरी चैकीदार की लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 व पर्वो को सकुशल सम्पन्न कराने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। अतः वह अपनी भूमिका का निर्वहन भली-भांति सजग रहकर करें।

क्षेत्रों वह ग्राम में यदि कही कोई दीवार पर चुनाव सम्बन्धी कुछ लिखा हो या कही किसी राजनैतिक दलों की होर्डिग्स लगी हो तो जो किन्ही करणों से नही हटाई गई हो तो उन्हें देख लें, तत्काल हटाने के कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। कही अवैध शराब, धन, साड़ी, मोबाईल, खाने-पीने की सामग्री आदि का वितरण जिससे निर्वाचन कार्य प्रभावित होने की उम्मीद हो तो उसकी तत्काल सूचना दें। समाजिक गतिविधियों पर भी नजर रखें। गांव में व क्षेत्र में दारू, दबंगई, डीजे हुड़दंग की सम्भावना होतो उसकी सूचना सम्बन्धित थानेदार, एसओ, सीओ, एसडीएम, डीएम को भी दे सकते है। उन्होंने समाजिकजनों आदि से कहा कि वे जनपद में वोटिंग का प्रतिशत विगत निर्वाचनों में 51-52 प्रतिशत रहा है इसको शतप्रतिशत करायें।

Loading...

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

BHU में संस्कृत पढ़ाने वाले डॉ. फिरोज खान ने दिया इस्तीफा

BHU में संस्कृत पढ़ाने वाले डॉ. फिरोज खान ने आखिरकार विवाद से तंग आकर संस्कृत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *