Breaking News

प्रधानमंत्री के बाद ही रामलला के दर्शन करने को पायेंगे आमंत्रित अतिथि: चम्पत राय

अयोध्या। रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय की प्रेस वार्ता में कहा कि श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होगी। प्रधानमंत्री ने निमंत्रण स्वीकार किया है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी पूजन में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल प्रोटोकॉल शिष्टाचार के तहत प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे।

👉योगी ने बताया धार्मिक स्थलों का महत्व

राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से चार प्रतिनिधि मंडलों के दल ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए पीएम से शिष्टाचार मुलाकात कर आमंत्रित किया है। देश के सभी पूजा पद्धति के 4000 सन्त ह प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री के बाद ही रामलला के दर्शन करने को पायेंगे आमंत्रित अतिथि: चम्पत राय

सन्त समाज से हटकर विभिन्न क्षेत्रों से 2500 लोग जैसे वैज्ञानिक, कलाकर, परमवीर चक्र से सम्मानित परिवारों, शहीद कारसेवको के परिवारों को भी आंमत्रित किया जायेगा। राम जन्मभूमि परिसर में अंदर में बैठने की सीमा तय है। प्राण प्रतिष्ठा में आमंत्रित मेहमानों को अनिवार्य रूप से आधारकार्ड लाना आवश्यक हो होगा।

  • प्राण प्रतिष्ठा का पूजन वाराणसी के लक्ष्मी कांत दीक्षित सम्पन्न करायेंगे।
  • 22 जनवरी को दोपहर 12:00 बजे से 12:45 के बीच प्राण प्रतिष्ठा संपन्न होगी।
  • राम भक्त प्रतिष्ठा के अगले दिन से रामलाल का दर्शन कर सकेंगे।
  • सम्भवतः 16 जनवरी से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम शुरू होगा।
  • प्रधानमंत्री के पूजन के बाद ही आमंत्रित अतिथि कर दर्शन सकेंगे।

लगभग 3 घंटे से ज्यादा राम जन्मभूमि परिसर में पड़ेगा बैठना। वयोवृद्ध और अस्वस्थ मेहमानों से ट्रस्ट ने अपील किया है, दर्शन के लिए प्राण प्रतिष्ठा के बाद आएं। राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले स्वर्गीय व्यक्तियों के परिजनों को भी प्रतिष्ठा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। 100 से ज्यादा प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के मालिकों को भी प्रतिष्ठा में आमंत्रित किया जाएगा।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...