Breaking News

तीसरी बार दिल्ली के सीएम के रूप में शपथ लेंगे केजरीवाल, शपथ ग्रहण समारोह में ये चीज़ रहेगी ख़ास

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल आज (रविवार) लगातार तीसरी बार दिल्ली के सीएम के रूप में शपथ लेंगे। इससे पहले पार्टी ने बोला है कि शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर दिल्ली शासन में सहयोग करने वाले विभिन्न क्षेत्रों के 50 प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जा रहा है।

ये सभी नए मंत्रिमंडल के साथ मंच साझा करेंगे। इनमें डॉक्टर, ऑटो चालक, ‘फरिश्ते योजना’ के तहत सड़क एक्सीडेंट में लोगों की मदद करने वाले आम लोग, बस कंडक्टर, सफाई कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व अन्य शामिल होंगे।

नवनिर्वाचित मंत्रिमंडल के मंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया को बताया कि ये लोग ‘दिल्ली के निर्माण’ के लिए जिम्मेदार हैं। सिसोदिया ने कहा, “ये लोग रविवार को होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ मंच साझा करेंगे। ” उन्होंने बोला कि पार्टी को मिली यह विशाल जीत आम जनता की जीत है, इसलिए उन सभी लोगों को बुलाया गया है, जिन्होंने बेहतर दिल्ली बनाने का सपना देखा है।

रामलीला मैदान में इस मामले में तैयारियां जोर-शोर से की गई हैं। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी सहित कई गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया गया है। भिन्न-भिन्न क्षेत्रों से विशिष्ट लोगों को निमंत्रण भेजे गए हैं।

शपथ ग्रहण की खास तैयारियां
-रामलीला मैदान में लगभग 40 हजार कुर्सियां लगाई गईं।
-लोग शपथ ग्रहण को अच्छे से देख सकें, इसके लिए प्रोग्राम स्थल के अंदर व बाहर 12 एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी।
-सशस्त्र बल, अग्निशमन विभाग व दिल्ली पुलिस के शहीद हुए जवानों के परिजनों को भी शपथ-ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है।
-दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान ट्विटर पर छोटे मफलरमैन के नाम से चर्चित हुए छोटे बच्चे अव्यान तोमर को भी प्रोग्राम में बुलाया गया है।
-सुरक्षा के मद्देनजर यहां पांच हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी।
-150 कैमरों के माध्यम से रामलीला मैदान के अंदर-बाहर निगरानी की जाएगी।

About News Room lko

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...