Breaking News

किया मोटर्स ने हर छह महीने में नया वाहन पेश करने की बनाई योजना

दक्षिण कोरिया की वाहन बनाने वाली कंपनी किया मोटर्स ने हर छह महीने में नया वाहन पेश करने की योजना बनाई है. किया मोटर्स इंडिया के उपाध्यक्ष ने कहा कि हम अगले साल जनवरी-फरवरी में नया मॉडल कार्निवल लाएंगे. यह लक्जरी एमपीवी होगी. कंपनी अगले साल की शुरूआत में लक्जरी बहु-उपयोगी वाहन (एमपीवी) कार्निवल पेश करेगी.

कंपनी का मानना है कि सुविधाओं के मामले में यह देश में अपनी तरह का पहला वाहन होगा. किया मोटर्स का यह भी मानना है कि सरकार ने कंपनी कर में कटौती समेत सुधारों को लेकर जो कदम उठाये हैं, उससे अगले वित्त वर्ष से आर्थिक वृद्धि तेज होगी और वाहनों की मांग बढ़ेगी. दक्षिण कोरियाई कंपनी की पूर्ण अनुषंगी किया मोटर्स इंडिया के उपाध्यक्ष और बिक्री तथा विपणन प्रमुख मनोहर भट्ट ने कहा कि भारत में काफी संभावनायें हैं. इसी संभावना को देखते हुए हम अगले साल जनवरी-फरवरी में नया मॉडल कार्निवल लाएंगे. यह लक्जरी एमपीवी होगी.

उन्होंने कहा कि कार्निवल अपनी तरह का पहला वाहन होगा. यह 6 से 8 सीट वाली बड़ी और काफी आरामदायक कार होगी. कंपनी के एक अन्य अधिकारी के अनुसार इसकी कीमत 30 लाख रुपए से ऊपर होगी. अल्टो जैसी कम कीमत वाली कार लाने के बारे में पूछे जाने पर भट्ट ने कहा कि इस प्रकार के वाहन लाने की हमारी योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि अगले साल की शुरूआत में होने वाली वाहन प्रदर्शनी में हम 8 से 10 लाख की श्रेणी में वाहन ला सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...