Breaking News

BJP विधायक केशर सिंह का कोरोना से निधन, 24 घंटे तक नहीं मिला ICU बेड

बरेली जिले के नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक केसर सिंह गंगवार का बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया. वह 64 वर्ष के थे. गंगवार के परिवार के सूत्रों ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से नोएडा स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे थे जहां उनका निधन हो गया. 18 अप्रैल को वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. गंगवार के परिवार में पत्नी, तीन बेटियां और एक बेटा है. गंगवार वर्ष 2009 में बसपा से विधान परिषद के लिए चुने गए थे और वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में वह भाजपा में शामिल हो गए थे. पार्टी ने उन्हें नवाबगंज सीट से टिकट दिया था जिस पर उन्होंने जीत दर्ज की थी.

नोएडा से पहले उनका बरेली के राममूर्ति मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहे था. लेकिन बेहतर इलाज न मिल पाने के कारण उन्होंने नोएडा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सत्ताधारी दल बीजेपी का विधायक होने का बाद भी उन्हें 24 घंटे तक ICU बेड नहीं मिल पाया. परिवार के लोग बरेली से नोएडा ले गए और इमरजेंसी में भर्ती कराया.

स्वास्थ्य मंत्री को लिखी थी चिट्ठी

वहीं केसर सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को चिट्ठी लिखकर बेड उपलब्ध कराने को कहा था. उन्होंने लिखा था, “माननीय केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री डॉक्टर हर्षवर्धन जी मेरे कोरोना संक्रमण के गहन उपचार हेतु मैक्स अस्पताल, दिल्ली में एक बैड व समुचित चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध करवाने की कृपा करें. मैं सदैव आपका आभारी रहूँगा.”

CM ने जताया दुख

इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगवार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजन के प्रति संवेदना प्रकट की. इसके अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने भी गंगवार के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. केसर सिंह गंगवार भाजपा के ऐसे तीसरे विधायक हैं जिनका कोविड-19 की दूसरी लहर में निधन हुआ है. इससे पहले हाल ही में औरैया से भाजपा विधायक रमेश दिवाकर और लखनऊ पश्चिम से पार्टी विधायक सुरेश श्रीवास्तव का कोरोना से निधन हो चुका है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

योगी सरकार का गांव-गांव ‘विशेष स्वच्छता अभियान’ बीमारी की तोड़ रहा चेन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। कोविड-19 संक्रमण को रोकने में यूपी के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *