Breaking News

किन्सेंट्रिक ने एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस को भारत के सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता की मान्यता दी

भारत की प्रमुख प्रायवेट जीवन बीमा कंपनियों में गिनी जाने वाली एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस (Ageas Federal Life Insurance) ने बड़े गर्व के साथ घोषणा की है कि उसे किन्सेंट्रिक बेस्ट एम्प्लॉयर्स 2024 की सूची में शीर्ष स्थानों के बीच मान्यता दी गई है, जो वैश्विक स्तर पर एक बेहद प्रतिष्ठित अभिस्वीकृति है। यह बीमा कंपनी दुनिया भर में मशहूर ‘किन्सेंट्रिक’ द्वारा मान्यता प्राप्त भारत के शीर्ष सर्वश्रेष्ठ नियोक्ताओं में शामिल हो गई है।

मुख्य चुनाव आयुक्त को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई, खुफिया एजेंसियों के इनपुट पर गृह मंत्रालय का फैसला

यह प्रतिष्ठित मान्यता किन्सेंट्रिक के द्वारा किए जाने वाले सूक्ष्म मूल्यांकन के बाद ही प्रदान की जाती है। इस मान्यता से उन्हीं संगठनों को सम्मानित किया जाता है जो अपने कार्यबल की शानदार परवरिश करने, कर्मचारियों को अपने साथ जोड़े रखने, विकास को बढ़ावा देने और कारोबार में बेहतर नतीजे पाने के लिए अपनी कर्मचारी कार्यपद्धतियों को सुधारने में उत्कृष्टता हासिल करते हैं।

विश्व प्रसिद्ध किन्सेंट्रिक प्लेटफॉर्म के द्वारा किए गए गहन मूल्यांकन के आधार पर, उन संगठनों को सम्मानित किया जाता है जो अपने वर्कफोर्स का पालन-पोषण करने, कर्मचारी जुड़ाव को बढ़ावा देने और तरक्की करने में बेहतरीन होते हैं। यह किन्सेंट्रिक के विस्तृत मूल्यांकन का हिस्सा है, जो कारोबार में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, अपने कर्मचारियों से संबंधित कार्यपद्धतियों को सुधारने वाली कंपनियों पर मुहर लगाती है।

इस मान्यता से बेहद खुश होकर एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी कपिल उदयवाल ने कहा, 2024 में किन्सेंट्रिक बेस्ट एम्प्लॉयर के तौर पर अभिस्वीकृति मिलने का हमें बहुत गर्व है। यह मान्यता एक ऐसी कार्यस्थल संस्कृति को बढ़ावा देने के प्रति हमारी सतत प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

जहां कर्मचारियों को महसूस होता है कि उनकी सराहना की गई, उन्हें सशक्त बनाया गया और उनको फूलने-फलने के लिए प्रेरित किया गया। और यही नहीं, किन्सेंट्रिक की तरफ से दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता की मान्यता मिलना, महज कोई ट्रॉफी प्राप्त कर लेने से कहीं बढ़कर है; यह हमारे लोगों के अनुभवों को लगातार प्राथमिकता देने का समर्पण दर्शाती है।

पीलीभीत में पीएम मोदी की चुनावी सभा में नहीं आए सांसद वरुण गांधी…और न ही किसी ने जिक्र किया

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उदयवाल कहते हैं, इस महत्वपूर्ण और शानदार माइलस्टोन का जश्न मनाने के साथ, हम अपने कर्मचारियों की सच्ची सराहना करते हैं, जिनकी प्रतिबद्धता और जोश हमारी उपलब्धियों का अटूट हिस्सा हैं।अपनी ‘एम्प्लॉयी फर्स्ट’ की फिलॉसफी के तहत, एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस अपने कर्मचारियों को सशक्त बनाती है।

विविधतापूर्ण कार्यबल का निर्माण करना तथा सभी कर्मचारियों के साथ उचित व समान व्यवहार सुनिश्चित करना। इसमें निरंतर सीखने की संस्कृति को बढ़ावा देना और कर्मचारियों के स्वास्थ्य व कल्याण की परवाह करना शामिल है। मौजूदा और शीर्ष नेतृत्व का दोहरा फोकस, जुड़ाव बढ़ाने के विशिष्ट कारक की भांति कार्य करता है।

कर्मचारियों के शारीरिक, मानसिक और आर्थिक कल्याण को बढ़ाने के उद्देश्य से उपायों व नीतियों को लागू करना। अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों को बेहतर वित्तीय सुरक्षा व मानसिक शांति प्रदान करने के लिए, हर प्रकार से बढ़ा हुआ बीमा कवरेज उपलब्ध कराना।

बेमिसाल कर्मचारी अनुभव प्रदान करने के प्रति कंपनी के समर्पण ने, उसे सिलसिलेवार पहचान दिलाई है। जिसमें लगातार पांच वर्षों तक ग्रेट प्लेस टू वर्क® के रूप में मान्यता मिलना शामिल है। कंपनी को ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट (इंडिया) द्वारा ‘इंडियाज बेस्ट वर्कप्लेसेस इन बीएफएसआई – टॉप 50’ में भी तीसरी बार शामिल किया गया है।

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...