Breaking News

जानिए आखिर कौन हैं ‘इंजीनियर से क्रिकेटर’ बनने वाले शाहबाज अहमद, जिन्होंने डेब्यू मैच से पहले बटोरी सुर्खियाँ

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑलराउंडर शहबाज अहमद  इस मैच में अपना डेब्यू कर रहे हैं।इससे पहले अगस्त 2022 में उन्हें ज़िम्बाब्वे दौरे पर वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया था लेकिन वो एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए थे.

शाहबाज़ अहमद के जिंदगी की कहानी थ्री इडियट्स की फिल्म की तरह है, जिसमें फरहान कुरैशी ने जैसे-तैसे इंजीनियरिंग की थी, लेकिन आखिर में अपने दिल की आवाज सुनी और वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर बन गए.

इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे शिखर धवन ने शहबाज को डेब्यू कैप सौंपी। शहबाज भारत के लिए वनडे में डेब्यू करने वाले 247वें  खिलाड़ी बने हैं।27 साल के बंगाल के इस क्रिकेटर ने आईपीएल में पिछले कुछ सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बेहतर प्रदर्शन किया है और उसके दम ही उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली है।

दक्षिण अफ्रीका की इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही है और खबर लिखे जाने तक शहबाज 8 ओवर में 36 रन देकर एक विकेट भी चटका चुके थे, जोकि उनके इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट था। उन्होंने जानेमन मलान के रूप में बड़ी सफलता हासिल की।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...