Breaking News

ICC वनडे रैंकिंग में कोहली-रोहित की ‘बादशाहत’ बरक़रार, गेंदबाज़ी में बुमराह को नुकसान

टीम इंडिया के विराट कोहली और रोहित शर्मा बल्लेबाजों के ICC वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो पायदानों पर बने हुए हैं। भारतीय कप्तान कोहली 870 अंकों के साथ सबसे आगे हैं, वहीं रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर है, उनके 842 पॉइंट हैं। रोहित तीसरे स्थान पर मौजूद पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आजम से पांच अंक आगे हैं। 2019 विश्व कप के बाद अपना पहला एक दिवसीय खेल रहे, पांड्या ने पहले मैच में 90 और तीसरे में नाबाद 92 रन बनाकर 493 स्थान के साथ शीर्ष 50 बल्लेबाजों में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

पहले वनडे मैच में फिंच की 114 रन की पारी और उसके बाद के मुकाबलों में 60 और 75 रन की पारी ने उन्हें 791 अंकों के साथ सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया, जो कि जून 2016 के पहले चौथे नंबर पर पहुंचने के बाद उनके चौथे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद है। टीम इंडिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में 62 गेंदों में शतक ने उन्हें 2018 के बाद पहली दफा शीर्ष 20 वनडे बल्लेबाजों में वापस जाने का अवसर दिया था।

भारत के खिलाफ श्रृंखला में ग्लेन मैक्सवेल ने 194.18 के स्ट्राइक रेट से 167 रन बनाए और दो अर्धशतक लगाकर उन्हें 20 वें पायदान से संतोष करना पड़ा। वह फरवरी 2017 के बाद पहली बार टॉप 20 में जगह बनाने में कामयाब हुए। बल्लेबाजों के वर्चस्व वाली इस सीरीज में, एडम ज़म्पा ने गेंद के साथ बड़ा प्रभाव डाला, जिससे उन्हें पहली बार टॉप 20 एकदिवसीय गेंदबाजों में जगह बनाई।

अगर गेंदबाजों की बात करें तो ताजा रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को एक पायदान का नुकसान हुआ है। बुमराह 700 अंको के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि उनकी जगह अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान पहुंचे गए, जिनके बुमराह से महज एक अंक अधिक हैं। वहीं पहले नंबर पर ट्रेंट बोल्ट हें जिनके 722 अंक हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...