Breaking News

लालजी टंडन की पौत्र वधू ने परिवार पर लगाये उत्पीड़न का आरोप

लखनऊ। लंबे समय तक सांसद रहे और मध्य प्रदेश के राज्यपाल रहे लालजी टंडन की पौत्र वधू दिशा टंडन ने पीएम मोदी-सीएम योगी को चिट्‌ठी लिखकर न्याय की गुहार लगाई है।

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन के भाई की पुत्र वधू दिशा का दावा है कि उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। पुलिस उनकी रिपोर्ट तक दर्ज नहीं कर रही है, क्योंकि आशुतोष टंडन के राजनीतिक रसूख के आगे दिशा बेहदकमजोर हैं।

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें वे मंत्री के परिवार पर उत्पीड़न का आरोप लगा रही हैं। पीएमओ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और लखनऊ पुलिस को टैग करते हुए अपनी पीड़ा बयां की है। दिशा की शादी 11 दिसंबर 2019 को अमित टंडन के बेटे आयुष टंडन के साथ हुई थी।

अमित टंडन, कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन के भाई हैं। दिशा का आरोप है कि उन्हें आशुतोष टंडन के परिवार द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। इसकी शिकायत उन्होंने कई जगहों पर कराने की कोशिश की लेकिन आशुतोष टंडन के प्रभाव के चलते उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

गौरतलब है कि आशुतोष टंडन लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं। वर्तमान में वे भाजपा नेतृत्व वाली सरकार में नगर विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री हैं। इसके पहले वह तकनीकी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री भी थे। वे भाजपा से लखनऊ पूर्व विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। वे वरिष्ठ नेता रहे लालजी टंडन के बेटे हैं और 2013 में लखनऊ पूर्व सीट पर हुए उप-चुनाव में जीत हासिल करके पहली बार विधानसभा पहुंचे थे।

About Samar Saleel

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...