Breaking News

यूपी में आज ‘कोरोना वैक्सीन’ का अंतिम ड्राई रन, सीएम योगी खुद करेंगे निगरानी

उत्तर प्रदेश में आज कोरोना वैक्सीन के अंतिम ड्राई रन का खुद सीएम योगी आदित्यनाथ निगरानी करेंगे. उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में 1500 टीकाकरण केंद्र और 3000 बूथ बनाए गए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ खुद तीसरे व अंतिम पूर्वाभ्यास की निगरानी करेंगे और लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ और सिद्धार्थनगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से ऑनलाइन जुड़ेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ टीकाकरण केंद्रों पर चल रहे ट्रायल के जरिए आगे की तैयारियों को परखेंगे. फिलहाल पूर्वाभ्यास के लिए लाभार्थियों को SMS भेजा गया है. मैसेज में उन्हें कहां और किस टीकाकरण केंद्र पर कितने बजे पहुंचना है, इस बारे में जानकारी दी गई है.

तीसरी बार पूर्वाभ्यास करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला सूबा बन गया है. इससे पहले 2 जनवरी को लखनऊ फिर 5 जनवरी को पूरे राज्य में कोरोना वायरस का ट्रायल किया जा चुका है. देशभर में 16 जनवरी से कोरोना का टीकाकरण शुरू होगा. यूपी इससे पहले अपनी तैयारियां फुल प्रूफ करने में लगा हुआ है.

तीसरे व अंतिम पूर्वाभ्यास में लगभग 20000 स्वास्थ्य कर्मियों को तैनात किया गया है. वहीं पुलिस व अन्य विभागों के कर्मियों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है. महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. डीएस नेगी की तरफ से सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह पूर्वाभ्यास की पुख्ता तैयारी करें.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भिखारियों को शत प्रतिशत पुनर्वासित कर लखनऊ को भिखारी मुक्त करने के लिए एक्टिविस्ट उर्वशी ने उठाई मांग

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। यदि आप कभी यूपी की राजधानी लखनऊ ...