Breaking News

10.49 लाख रूपए की शुरूआती कीमत के साथ लांच हुई Skoda Kushaq, इन गाड़ियों से होगा मुकाबला

ऑटो कंपनी Skoda ने Kushaq को 10.5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है. इसके दूसरे 1.5l TSI वेरिएंट की शुरुआती कीमत 16.19 लाख रुपये है. Kushaq Skoda की मोस्ट अवेटेड कॉम्पैक्ट SUV रही है. यह भारत के लिए बनाई गई है और MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. आइए जानते हैं क्या है कार में खास.

स्कोडा कुशाक को दो इंजन विकल्प मिलते हैं। जिसमें एक 1.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल और एक 1.5-लीटर टीएसआई पेट्रोल शामिल है। कंपनी का कहना है कि ये दोनों इंजन हाई रिफाइनमेंट और सुपर स्मूथ हैं। कुशाक MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म द्वारा तैयार किया जाने वाला पहला मॉडल भी है, जो आगे चलकर भारत में VW समूह के कई नए मॉडल को रेखांकित करेगा।

इसमें मानक के रूप में या तो 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक मिलता है. Kushaq में 150bhp के साथ ज्यादा पावरफुल 1.5 TSI भी है और यह 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड DSG के साथ उपलब्ध होगा.

जिसे विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए तैयार किया गया है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 1.0-लीटर TSI पर वैकल्पिक 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स शामिल होगा। जबकि1.5-लीटर TSI को 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

 

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...