Breaking News

अनचाहे बाल हटाने के लिए यदि आप भी करती है रेजर का इस्तेमाल, तो जान ले ये बाते

महिलाएं शरीर से अनचाहे बाल हटाने के लिए ज्यादातर वैक्सिंग कराती हैं। हालांकि कई महिलाएं समय बचाने और दर्द से बचने के लिए भी रेजर का इस्तेमाल करके शेविंग करना पसंद करती हैं। बता दें कि भले ही शेविंग में दर्द न हो और समय की बचत हो लेकिन त्वचा को इससे कई नुकसान भी होते हैं। खासकर, जब आप रेजर का इस्तेमाल सही तरीके से नहीं करती हैं तो गलत परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। आगे की स्लाइड में जानें रेजर का इस्तेमाल करते समय आप कौन-कौन सी गलतियां करती हैं जो नहीं करनी चाहिए।


रेजर इस्तेमाल करने से पहले शेविंग क्रीम नहीं लगाती हैं तो अपनी आदत को आज ही बदल दें। ऐसा करने से आपकी त्वचा खराब होती है, रैशेज आ जाते हैं, रेजर बर्न हो जाते हैं जिससे त्वचा रूखी हो जाती है।

हमारी त्वचा पर अक्सर डेड सेल्स जमा हो जाते हैं जिन्हें हटाना जरूरी होता है। इन डेड सेल्स को हाटने से हमारी त्वचा साफ हो जाती है। लिहाजा शरीर के बाल शेव करने से पहले एक्सफोलिएट करना जरूरी है ताकि डेड सेल्स हट जाएं। ऐसा करने से त्वचा तो चिकनी बनेगी और रैशेज भी नहीं होगा।

शेविंग के बाद शरीर पर मॉइश्चराइजर न लगाना भी एक बड़ी गलती है। यह बेहद अहम तरीका है और इसे किसी भी हाल में न भूलें। शेविंग के बाद मॉइश्चराइजेशन इसलिए जरूरी है कि क्योंकि यह त्वचा आराम पहुंचाने में मदद करता है।

About News Room lko

Check Also

शाम को चाय के साथ परोसें इतना टेस्टी नाश्ता यहाँ जानिए इसकी रेसिपी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सामग्री राजमा – 1/2 कप साबुत उड़द दाल ...