Breaking News

नेता मस्त जनता त्रस्त, बाढ़ की चपेट में आया गांव

महराजगंज/रायबरेली। जिस गांव में नाव पर बैठकर विधायक राम नरेश रावत ने की थी यात्रा वह गांव डूबने की कगार पर पहुंचा जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की उदासीनता का शिकार हो रहा सुखलिया गांव जब से देश आजाद हुआ है। तब से आज तक मार्ग के लिए तरस रहा है। गांव वैसे तो ग्राम प्रधान की पहुंच और पकड़ बहुत ऊपर तक है। लेकिन शायद यह पकड़ चुनाव तक ही सीमित रहती है।
बताते चलें कि ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए बताया है। कि ग्राम सभा पुरासी के अंतर्गत सुखलिया गनेश खेर पूरे डीलू का पुरवा से होकर लखनऊ शिवगढ़ ट्रेन का पानी बहुत तेजी से बह रहा है, जिसके कारण सैकड़ों किसानों के धान तिल्ली एवं अन्य फसल जलमग्न हो चुकी है, और किसानों के सामने जीविका चलाना मुश्किल हो रहा है, प्रार्थना पत्र में ग्रामीणों ने बताया कि सैकड़ों किसानों के धान जलमग्न हो गए हैं।
शिवगढ़ ड्रेन से पुरासी  जमुरवा बसकटा पुल में अत्यधिक जलकुंभी होने के कारण पानी लगातार बढ़ रहा है, अगर जलकुंभी नहीं निकाली गई। तो पानी में घरों में घुसना शुरू हो जाएगा सुखलिया गांव चारों तरफ से पानी से घिरा हुआ है, जिससे छोटे बच्चे स्कूल भी नहीं जा पा रहे हैं, अगर तत्काल कार्रवाई नहीं की गई तो पूरा सुखलिया गांव जलमग्न हो जाएगा वही आवागमन पूरी तरह बाधित है, धीरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया की बाढ़ का पानी पूरे गांव को प्रभावित कर रहा है लोगों की फसल बरबाद हो रही है और रास्ता भी  बंद वही  बच्चे स्कूल भी नहीं जा पा रहे है और हमारे यहां के प्रधान  प्रतिनिधि गंगासागर पांडे की पकड़ विधायक से लेकर सीएम तक  है।
लेकिन चुनाव तक और बाद में समस्या को टालते रहते हैं  राम मनोहर ने बताया गांव में पानी चारों तरफ से भर जाता है बच्चे स्कूल नहीं जा पाते रास्ता बाधित हो जाता है ।जलकुंभी के कारण और  पानी भरा जा रहा है ग्रामीण सूर्य  प्रसाद त्रिवेदी राम मनोहर सभाजीत धीरेंद्र प्रताप सिंह अमरपाल सिंह राज बहादुर सिंह वंश बहादुर सिंह शेर बहादुर सिंह राम प्रकाश दीक्षित रामबरन यादव गया प्रसाद यादव ने उप जिलाधिकारी से तत्काल कार्रवाई की मांग की है।
रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा 

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...