Breaking News

बिहार में कोरोना के घटते केस को लेकर आज कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं सीएम नीतीश कुमार, जरुर देखें

बिहार में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद से अब तक कोरोना संक्रमण के मामले में भारी कमी देखने को मिली है. बीते कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना के मामले 500 से भी कम सामने आ रहे हैं. ऐसे में आज की बैठक में सरकार अनलॉक 2 के बाद एक बार फिर से राज्य की आर्थिक, समाजिक व सांस्कृतिक गतिविधियों में धीरे-धीरे और छूट देने का फैसला ले सकती है.

कोरोना के घटते मामलों के बीच उम्‍मीद है कि बाजार को कुछ और पाबंदियों से छूट मिल सकती है। राज्‍य में अनलॉक-01 और अनलॉक-02 के दो हुफ्तों में संक्रमण की दर काफी कम रही है इसलिए उम्‍मीद जताई जा रही है कि अनलॉक-03 में कुछ और छूट मिल सकती है। नाइट कफ्र्यू के अभी भी जारी रहने की संभावना है। गौरतलब है कि अनलाक-2 मंगलवार को यानी कल खत्‍म हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक, अनलॉक 3 में दुकान खोलने के साथ बिजनेस से जुड़े अन्य कामों में और छूट मिल सकती है. लंबे समय से राज्य में लगे लॉकडाउन की वजह से राज्य की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है.

आज आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में जो भी फैसले लिए जाएंगे वे बुधवार की सुबह से प्रभावी होंगे। राज्‍य के स्‍कूलों-कालेजों में यह नए सत्र के लिए नामांकन के शुरू होने का समय है। इसे देखते हुए शैक्षणिक संस्‍थानों में धीरे-धीरे गतिविधियां बढ़ाई जा सकती हैं।

About News Room lko

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...