Breaking News

वाराणसी-अयोध्या रूट पर बीरापट्टी स्टेशन पर प्रारंभ की गयी इमरजेंसी क्रॉसओवर के साथ लूपलाइन की कार्यप्रणाली

• गाड़ियों को उचित समयपालन के साथ संचालन में होगी राहत

लखनऊ। उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल में नित्यप्रति आवागमन करने वाली गाड़ियों के उचित एवं समयबद्ध संचालन को दृष्टिगत रखते हुए मंडल के वाराणसी-अयोध्या रूट पर बीरापट्टी स्टेशन पर इमरजेंसी क्रॉसओवर के साथ डायरेक्शनल (अप) लूपलाइन का प्रावधान किया किया गया है।

आरओ लखनऊ ने प्रशिक्षण केंद्रों के लिए अग्निवीरों को भेजना शुरू किया

मौजूदा पैनल इंटरलॉकिंग (कुल 29 रूट) में बदलाव के साथ इस प्रक्रिया को अमल में लाया गया है। इस प्रक्रिया के द्वारा अप लाइन पर गाड़ियों के अतिरिक्त दबाव को समाप्त करते हुए गाड़ियों को संचालित किया जा सकेगा।

बीरापट्टी में डाउन लाइन के लिए अप लूप लाइन और कॉमन लूप सुविधा के निर्माण से यात्रियों को अप दिशा में स्टॉपेज वाली ट्रेनों के लिए बीरापट्टी में प्लेटफार्म संख्या एक पर उतरने में सुविधा होगी और सेक्शन क्षमता में 33 प्रतिशत की वृद्धि अपेक्षित है।

इमरजेंसी क्रॉसओवर के साथ लूपलाइन की कार्यप्रणाली

उल्लेखनीय है कि मंडल के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के आपसी सामंजस्य एवं तालमेल द्वारा इस प्रक्रिया में कार्य के लिए एनआई कार्य को बिना किसी ट्रेन रद्दीकरण (मार्ग परिवर्तन) के और किसी भी माल की आवाजाही को प्रभावित किए बिना संपन्न किया गया। इस कार्य के सफलतम संपादन हेतु मंडल रेल प्रबंधक, सुरेश कुमार सपरा द्वारा इस कार्य से जुड़े विभागों एवं कर्मचारियों की सराहना की गई।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...