Breaking News

लखनऊ बनेगा सबसे बड़े वित्तीय साक्षरता कॉन्क्लेव का गवाह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपना एक ट्रिलियन इकॉनमी का है, जिसके लिए देश का हर भारतीय अथक प्रयास कर रहा है। इसी क्रम में देश के बड़े यूटुबर्स 11 दिसंबर 2022 को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, लखनऊ के जुपिटर हॉल में वित्तीय साक्षरता को बढ़ावा देने के लिए “फाइनेंशियल फ्रीडम कॉन्क्लेव” का आयोजन कर रहे हैं।

यह कॉन्क्लेव उन लखनऊ वासियों के लिए एक ड्रीम कॉन्क्लेव होगा, जो अपने भविष्य की स्थिरता के लिए प्रयासरत हैं। इस कॉन्क्लेव में गिनीज बुक ऑफ वर्ड रिकार्ड बनाने कि भी कोशिश की जायेगी। जिसकी रूप रेखा तैयार की जा चुकी है। 2000 से अधिक लोगों ने इस कॉन्क्लेव के लिए नामांकन किया है यह लखनऊ ही नही उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा वित्तीय साक्षरता कॉन्क्लेव होगा।

इस कॉन्क्लेव में कई प्रभावशाली व्यक्ति अपनी यात्रा, अनुभव और सफलता के रहस्य को साझा करने के लिए भाग लेंगे। जिनमे अनंत लधा, पुष्कर राज ठाकुर, ऋषभ श्रम कानून सलाहकार, अरविंद अरोड़ा, एमबीए चायवाला प्रफुल्ल बिल्लोरे, अंग्रेजी कनेक्शन , एलिस ब्लू,डेल्टा एक्सचेंज, आरआईजीआई, अभिषेक कर इत्यादि प्रमुख हैं।

भारत मे दिसंबर का अंतिम हफ्ता: क्रिसमस की खुशी या गुरु गोविंद सिंह के बलिदान पर शोक?

कार्यक्रम के आयोजक देश के जाने माने यूटूबर और फिनोविंग्स के संस्थापक मुकुल अग्रवाल ने कहा मैंने एक सपना देखा था कि हमारे 1.28 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स के इन परिवारों के साथ मिलकर हम वित्तीय निरक्षरता को मिटाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी बड़े सपने में एक दिमाग से काम करने से अच्छा है कि कई ज्यादा बेहतर दिमाग एक साथ मिल कर काम करें तो सपने ज़रूर साकार होते हैं। इस विश्वास के साथ, मुकुल अग्रवाल ने इस कॉन्क्लेव के लिए एक ही छत के नीचे कई बड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया है।

461 मछुआरों को कराया रिहा, अब सिर्फ 24 भारतीय मछुआरे हिरासत में: मुरलीधरन

इस #कॉन्क्लेव में आपको काफी कुछ सीखने को मिलेगा जैसे आर्थिक रूप से साक्षर कैसे बनें? आर्थिक रूप से स्वतंत्र कैसे बनें? पूर्णकालिक व्यवसाई कैसे बनें? बेहतर निवेश का रहस्य इत्यादि जैसे कई मुद्दों पर खुल का चर्चा होगी।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...