Breaking News

महामंडलेश्वर ने किया कोरोना योद्धाओं का सम्मान

डलमऊ/रायबरेली। सनातन धर्म पीठ बड़ा मठ में महामंडलेश्वर स्वामी देवेन्द्रा नन्द गिरि जी महाराज ने प्रशस्ति पत्र और अंग वस्त्र देकर कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया। तहसील प्रशासन, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग और सफाई कर्मियों सहित समस्त पत्रकारों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में कोविड नियमों का पालन करने पर जोर दिया गया।

डलमऊ गंगा तट पर स्थित सनातन धर्म पीठ बड़ा मठ के प्रांगण में सोमवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें उपस्थित अतिथियों का स्वागत स्वामी गीतानंद गिरी जी ने किया | मठ के विद्यार्थियों ने स्वस्तिवाचन मंत्रोच्चार के साथ वैदिक विधान से कार्यक्रम का शुभारंभ किया | कार्यक्रम का संयोजन ब्रह्मचारी दिव्यानंद गिरि जी के द्वारा किया गया। कोरोना की चुनौतियों का प्रत्यक्ष सामना करने वाले योद्धाओं को बड़े मठ के महामंडलेश्वर स्वामी देवेन्द्रा नन्द गिरि जी महाराज ने प्रशस्ति पत्र और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। डलमऊ तहसीलदार प्रतीत त्रिपाठी ने अपने सम्बोधन में कहा कि सन्त समाज के हांथ से सम्मान मिलना गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि किसी भी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सामूहिक प्रयास जरूरी होता है कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सभी सम्बंधित विभागों के समन्वय का ही परिणाम है। कि मरीजों के प्रत्यक्ष संक्रमण से बचाव किया जा सका है।

अध्यक्षीय सम्बोधन में स्वामी जी ने संस्कृत भाषा में सम्बोधन करते हुए संस्कृत के प्रसार पर भी बल दिया। स्वामी जी ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि कोरोना की जंग में चिकित्सकों ने स्नेह पूर्वक, समर्पण भाव से मरीजों की सेवा की है। सभी विभागों ने सामूहिक प्रयास किया है स्वामी जी ने कहा आगे भी कोविड नियमों का पालन करना जरूरी है।

इस अवसर पर नायब तहसीलदार सत्यप्रकाश गुप्ता, कोतवाली प्रभारी लालचन्द्र सरोज, चिकित्साधीक्षक डा. बीके सिंह चौहान, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी ललित मिश्र, उपनिरीक्षक रमेश चन्द्र जायसवाल, संजय सिंह, नगर पंचायत लिपिक सोहराब अली, विनीत त्रिवेदी, रमेश चौधरी, संदीप मिश्र सहित बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Aditya Jaiswal

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...