Breaking News

छायादेवी देवी सिंह की पुण्यतिथि पर स्वास्थ्य जांच

महराजगंज/रायबरेली। तहसील क्षेत्र के अलीपुर गांव में मातृछाया फाउंडेशन के तत्वाधान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पश्चिम बंगाल प्रभारी दिनेश सिंह राठौर के संयोजकत्व में विशाल चश्मा, साइकिल, कंबल वितरण एवं निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी तादात में लाभार्थियों ने हिस्सा लिया और प्रदेश की मानी जानी हस्तियों ने इस मौके पर अपनी उपस्थिति अंकित कराई।

दिनेश सिंह राठौर ने अपनी मां स्वर्गीय छायादेवी देवी सिंह की पुण्य स्मृति में इस बार लगातार तीसरा कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने छाया देवी के चित्र पर दीप प्रज्वलन व पुष्प अर्पित करते हुए किया। इस मौके पर उन्होंने गरीबों को निशुल्क कंबल वितरित करते हुए चिकित्सा शिविर का शुभारंभ किया। इस दौरान क्षेत्र के सौ मेधावी छात्राओं को एक-एक साइकिल व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया साथ ही एक हजार से अधिक निर्धन और पात्र लोगों को कंबल प्रदान किए गए जबकि सैकड़ों नेत्र रोगियों को उनकी आंखों का परीक्षण करके निशुल्क चश्मे भी वितरित किए गए।


कार्यक्रम में विशेषज्ञ डॉक्टरों ने सैकड़ों मरीजों की सेहत पर परखी और उन्हें निशुल्क दवाएं व परामर्श प्रदान किया। कार्यक्रम के दौरान एक दिन के लिए विधायक बनी छात्रा काजल सिंह समेत क्षेत्र के रिटायर्ड शिक्षकों, समाजसेवियों को अंग वस्त्र और मालाएं प्रदान कर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथियों में राजा राकेश प्रताप सिंह पूर्व एमएलसी ने कहा कि वास्तव में यही कार्य सच्ची समाज सेवा है।

इस मौके पर बछरावां विधायक राम नरेश रावत, पूर्व विधायक राजाराम त्यागी, एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह, ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र प्रताप सिंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख राम शंकर चौधरी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह प्रांत कार्यवाह संजय सिंह, भाजपा अवध क्षेत्र के मंत्री दिलीप यादव, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के वरिष्ठ प्रोफेसर डॉक्टर प्रवेश, भाजपा नेता प्रभात साहू मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Aditya Jaiswal

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...