Breaking News

महाराष्ट्र: मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में एक इमारत में लगी भीषण आग, 5 लोग झुलसे

महाराष्ट्र के कमाठीपुरा (नागपाड़ा) की एक इमारत में आग लगने की खबर है। इस घटना में पांच लोग झुलस गए हैं। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है। बता दें कि शहर के भीड़भाड़ वाले कामठीपुरा के नागपाड़ा इलाके में सोमवार सुबह एक पुरानी इमारत में आग लग गई। फिलहाल दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची हुई हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। इमारत से निकलने वाला धुंआ काफी दूर से देखा जा सकता है।

फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के अनुसार, चाइना बिल्डिंग में लेवल 2 की यह आग सुबह 9.44 मिनट पर रिपोर्ट हुई है। आरएस निमकर मार्ग पर स्थित इस इमारत पहुंचने में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौके पर दमकल के 4 फायर इंजन, 3 जेट, एक फायर टैंकर और एक दर्जन से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी पहुंचे हैं। आग को देखते हुए मौके पर 2 एम्बुलेंस भी पहुंची हुई हैं।

गौरतलब है कि मुंबई में अक्सर ऐसे घटनाएं होती रहती हैं, अभी कुछ दिन पहले मुंबई के घाटकोपर में एक कारखाने में आग लग गयी थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी थी।

पिछले दिनों मुंबई में विले पार्ले वेस्ट में स्थित एक 13 मंजिला बिल्डिंग में आग लग गयी थी। आग लगते ही पूरे इलाके में हडकंप मच गया था। ये आग बिल्डिंग की सातवीं और आठवीं मंजिल पर लगी थी। आग बुझाने के लिए आठ दमकल की गाडिय़ों मौके पर भेजी गयी थीं। बिल्डिंग में फंसे लोगों को सुरिक्षत बाहर निकाल लिया गया था। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं थी। हालांकि आग लगने के सही-सही कारणों का पता नहीं चल पाया है, आशंका जतायी जा रही थी कि शायद आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी हो।

About Aditya Jaiswal

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...