Breaking News

PM मोदी के बाद दूसरे सबसे लोकप्रिय भारतीय बने महेंद्र सिंह धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिह धोनी ने कप्तान विराट कोहली और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को मात देकर भारत में सबसे लोकप्रिय लोगों की सूची में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। यूगोव की ओर से कराए सर्वे के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे चहेते भारतीयों में शीर्ष स्थान पर हैं और उनके बाद दो बार के विश्व विजेता कप्तान धोनी हैं।

सर्वे में 41 देशों के करीब 42000 लोगों को शामिल किया गया, जिसमें देश और दुनिया के सबसे लोकप्रिय (चर्चित) पुरुष और महिलाओं का अलग-अलग चयन किया गया। एक ओर जहां प्रधानमंत्री मोदी देश के सबसे चर्चित पुरुष हैं तो वहीं छह बार की विश्व चैंपियन दिग्गज महिला मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम देश की सबसे प्रशंसनीय महिला मानी गई हैं।

सर्वे के अनुसार, पीएम मोदी की रेटिंग 15.66 फीसद है जबकि धोनी की रेटिंग 8.58 फीसदी है। इस मामले में रतन टाटा (8.02 फीसदी), बराक ओबामा (7.36 फीसदी) और बिल गेट्स (6.96 फीसदी) क्रमश : तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर हैं। सचिन 5.81 फीसदी रेटिंग के साथ छठे और कप्तान कोहली 4.46 फीसदी रेटिंग के साथ सातवें नंबर पर हैं। महिलाओं में मैरीकॉम 10.36 फीसदी की रेटिंग के साथ विश्व में 25वें नंबर पर हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...