Breaking News

सीएम योगी से विवेक अग्निहोत्री ने की मुलाकात, छात्रों को द वैक्सीन वॉर दिखाने का किया अनुरोध

पिछले साल ‘द कश्मीर फाइल्स’ के साथ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाले विवेक रंजन अग्निहोत्री एक बार फिर दर्शकों को सच्चाई से रूबरू कराने के लिए नई कहानी के साथ लौटे हैं। जहां निर्देशक ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ में 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के विस्थापन का दर्द दिखाया, वहीं हाल ही में रिलीज हुई ‘द वैक्सीन वॉर’ में कोविड 19 के दौरान भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा वैक्सीन बनाने के लिए किए गए संघर्ष को दिखाने की कोशिश की है।
यह फिल्म इन दिनों अपनी सुस्त कमाई के चलते सुर्खियों में है, लेकिन इस बीच अब विवेक अग्निहोत्री ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है।

विवेक अग्निहोत्री अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। निर्देशक ने हाल ही में अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ रिलीज की है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के खराब प्रदर्शन के बीच अब विवेक अग्निहोत्री ने हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ का प्रचार करने के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से मुलाकात की और उनसे खास अनुरोध भी किया। विवेक अग्निहोत्री ने खुद फिल्म के प्रमोशन के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अपनी मुलाकात के बारे में जानकारी साझा की।

एएनआई के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में, विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म के बारे में बात की और कहा कि ऐसे लोगों का एक बड़ा ग्रुप था, जो मानते थे कि भारत कोविड-19 महामारी से बच नहीं सकता है। योगी आदित्यनाथ से हुई मुलाकात के बारे में बात करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने एएनआई को बताया, ‘उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ हमारी शानदार मुलाकात हुई। उन्होंने कहा कि विज्ञान ही भविष्य है। हमने उनसे राज्य में छात्रों के लिए फिल्म दिखाने का भी अनुरोध किया।’

विवेक अग्निहोत्री ने एएनआई को बताया, ‘कोविड महामारी के बीच, लड़ाई थी कि हम बचेंगे या नहीं। ऐसे लोगों का एक बड़ा ग्रुप था जो अपने ही देश को बेचने की कोशिश कर रहे थे। वे विदेशी वैक्सीन लाने के लिए कह रहे थे और उनका मानना था कि भारत ऐसा नहीं कर सकता। लेकिन ऐसी भयानक स्थिति में हमारे कुछ वैज्ञानिकों ने अपनी जान जोखिम में डाली और विश्वास किया कि वे ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने न केवल 130 करोड़ लोगों की जान बचाई बल्कि 101 देशों में अपनी वैक्सीन भेजकर जरूरतमंद लोगों की जान भी बचाई। इसके पीछे मुख्य रूप से हमारी महिला वैज्ञानिक, हमारी माताएं थीं।’

विवेक अग्निहोत्री ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ हुई मुलाकात की एक तस्वीर अपने एक्स अकाउंट पर साझा कर लिखा, ‘आपके प्रेरक शब्दों और द वैक्सीन वॉर की सराहना के लिए धन्यवाद माननीय योगी आदित्यनाथ जी। मुझे यूपी के अभूतपूर्व विकास में विज्ञान पर आपके फोकस के बारे में जानकर खुशी हुई।’ बता दें, ‘द वैक्सीन वॉर’ कोविड-19 के दौरान वैक्सीन बनाने की हमारे वैज्ञानिकों की कोशिशों और उनके प्रयासों को दिखाती है। विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी इस फिल्म में नाना पाटेकर, पल्लवी जोशी, अनुपम खेर, राइमा सेन जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं।

About News Desk (P)

Check Also

रिंकू की जगह केएल राहुल का समर्थन करने पर ट्रोल हुए रितेश, नाराज फैंस ने जमकर लगाई लताड़

आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की टीम से क्रिकेटर ...