Breaking News

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा की तरह शुरू होगी मानस खंड यात्रा , सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बताया…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में चार धाम यात्रा की तरह मानस खंड यात्रा भी शुरू होगी। उन्होंने कहा कि केदार खंड के साथ मानस खंड सर्किट बनाने का काम चल रहा है, जिसकी शुरुआत जागेश्वर धाम से होगी।

मुख्यमंत्री धामी शनिवार को यहां रामनगर रोड स्थित एक निजी स्कूल में कल्चरल फिएस्टा का शुभारंभ करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केदार खंड के साथ राज्य में मानस खंड सर्किट पर भी कार्य चल रहा है।

साथ ही स्कूली एवं उच्च शिक्षा को नए आयाम प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला राज्य है, जहां स्कूली शिक्षा में नई शिक्षा नीति को लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि भारत एक समय विश्व स्तर पर ज्ञान एवं विज्ञान का प्रमुख केंद्र रहा है। तक्षशिला, नालंदा विश्वविद्यालय ने पूरी दुनिया में ज्ञान का परचम लहराया है। नई शिक्षा नीति के जरिये हम फिर शोध एवं अनुसंधान में विश्व की बड़ी शक्ति बनेंगे।

इसकी शुरुआत अल्मोड़ा जिले के जागेश्वर धाम से होगी। मानस खंड सर्किट पूर्ण होने के बाद चार धाम यात्रा की तरह राज्य में मानस खंड यात्रा भी शुरू कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कैलास मानसरोवर यात्रा सड़क मार्ग से सुविधाजनक बनाने के लिए तेजी से काम चल रहा है। सीएम ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई शिक्षा नीति बनाने का काम किया गया। नई शिक्षा नीति से शोध एवं अनुसंधान को बढ़ावा मिलेगा।

About News Room lko

Check Also

‘सिल्क रूट की तरह गेम चेंजर होगा भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा’, प्रधानममंत्री मोदी बोले

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारा (आईएमईसी) रेशम मार्ग ...