Breaking News

इन दिनों विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे नीतीश कुमार, जानिए क्या है प्लान

2024 की लड़ाई में आक्रामक फील्डिंग करने उतरे जेडीयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। ताकि केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत विपक्षी गठबंधन बनाया जा सके। नीतीश की कोशिश है कि बीजेपी का विरोध करने वाली सभी पार्टियां अगला लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ें।

नीतीश अब तक कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मुलाकात और आगामी रणनीति पर चर्चा कर चुके हैं। इन सभी मुलाकातों और बैठकों में नीतीश कुमार के साथ उनके उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव भी साथ रहे हैं।

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि नीतीश ऐसा कर जेडीयू और राजद में कटुता की अफवाह को खत्म करना चाहते हैं और तमाम अफवाह फैलाने और साजिश रचनेवाली शक्तियों और सिद्धांतों का समूल नाश कर यह संकेत देने की साफ कोशिश कर रहे हैं कि दोनों पार्टियां हर हाल में मजबूती से एकसाथ खड़ी हैं।

अनुभवी नीतीश कुमार और युवा तेजस्वी यादव का सभी नेताओं के साथ भेंट-मुलाकात में साथ-साथ रहना सियासी जगत में कई सवाल पैदा कर रहा है कि आखिर नीतीश अपने तथाकथित बड़े भाई के बेटे को साथ लेकर क्यों चल रहे हैं? क्या नीतीश तेजस्वी को राजनीतिक रूप से प्रौढ़ बना रहे हैं या उन अटकलों पर विराम लगा रहे हैं कि नीतीश अकेले कोई खिचड़ी तो नहीं पका रहे।

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...