Breaking News

एलडीए के रिकॉर्ड में नहीं हैं डॉ. एमसी सक्सेना ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशंस के नक़्शे 

लखनऊ के दुबग्गा क्षेत्र की आई.आई.एम. बाईपास रोड के पास 171, भरावनकला माल रोड स्थित कैंपस में डॉ. एमसी सक्सेना ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशंस के 6 निजी शिक्षण संस्थान चल रहे हैं. इनमें से किसी भी संस्थान की बिल्डिंग का स्वीकृत मानचित्र लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के रिकॉर्ड में नहीं है.चौंकाने वाला यह खुलासा राजधानी निवासी कंसलटेंट इंजीनियर संजय शर्मा द्वारा मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर की गई शिकायत पर प्राधिकरण के प्रवर्तन जोन-7 के सहायक अभियंता आर.एस. तोमर द्वारा बीती 11 अगस्त को दी गई जांच आख्या से हुआ है.

बकौल संजय भरावनकला स्थित कैंपस में डा. एमसी सक्सेना ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेज के बैनर तले कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी, पॉलिटेक्निक संस्थान, कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन, कॉलेज ऑफ़ मैनेजमेंट के साथ-साथ  कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी चल रहे हैं तथा कॉलेज ऑफ़ मेडिकल साइंसेज शुरू होने की प्रक्रिया में  है. संजय कहते हैं कि उन्होंने इन 6 संस्थानों की बिल्डिंग्स में अब तक हुए वास्तविक निर्माणों की लखनऊ विकास प्राधिकरण के कार्यालय में उपलब्ध स्वीकृत मानचित्रों के सापेक्ष जांच कराने तथा विचलन की स्थिति में नियमानुसार सीलिंग और ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करने की मांग की थी.

संजय की शिकायत पर प्राधिकरण के अवर अभियंता भानु प्रकाश वर्मा ने शिकायत का भौतिक सत्यापन करते हुए जांच की है और इस जांच के बाद सहायक अभियंता तोमर ने डा. एमसी सक्सेना ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशंस को स्वीकृत मानचित्र की प्रतियाँ उपलब्ध कराये जाने का आदेश देते हुए  एलडीए कार्यालय से पत्र प्रेषित करा दिये हैं.

तोमर ने संजय को यह भी बताया है कि डा. एमसी सक्सेना ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशंस द्वारा स्वीकृत नक़्शे जमा करने के लिए एलडीए द्वारा दी गई मियाद ख़त्म होने के बाद एलडीए आगे की कार्यवाही करेगा.

 नोट : एलडीए की जांच आख्या वेबलिंक https://tahririndia.blogspot.com/2022/08/blog-post_25.html  पर क्लिक करके निःशुल्क प्राप्त और प्रयोग करें.

About Samar Saleel

Check Also

हाथरस जा सकते हैं राहुल गांधी, भगदड़ में घायल पीड़ितों से मिलेंगे; बांटेंगे दुख-दर्द

हाथरस: नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी सत्संग भगदड़ हादसे को लेकर हाथरस आ सकते हैं। वह ...