Breaking News

सहार में विवाहिता ने की आत्महत्या, 10 माह पूर्व हुई थी शादी, बंद कमरे में फांसी पर लटका मिला शव

•  पिता ने पति समेत पांच के खिलाफ दी तहरीर

बिधूना। तहसील के थाना सहार क्षेत्र के एक गांव में विवाहिता ने बंद कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुत्री की मौत की जानकारी मिलने पर गांव पहुंचे मृतका के पिता ने ससुरालियों पर अतिरिक्त दहेज के लिए पुत्री की हत्या का आरोप लगा थाने में तहरीर दी है।

जानकारी के अनुसार थाना सहार क्षेत्र के गांव नवादा धाधू निवासी जसवन्त सिंह के पुत्र अनूप कुमार की शादी 10 माह पूर्व 26 फरवरी को मैनपुरी जिला के थाना किशनी क्षेत्र के ग्राम रामनगर निवासी नरेन्द्र सिंह की पुत्री सुदीक्षा उर्फ प्रतीक्षा (23) के साथ हुई थी। प्रतीक्षा ने बुधवार की सुबह ससुराल में मकान में कमरा बंद करके साड़ी के सहारे #फांसी लगाकर कुंडे से लटककर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे की कुंडी तुड़वाकर मृतका के शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी।

उधर पुत्री की मौत की जानकारी होने पर गांव पहुंचे मृतका के पिता नरेन्द्र सिंह ने अतिरिक्त दहेज के लिये ससुरालियों पर पुत्री की हत्या करने आरोप लगाया है। नरेन्द्र सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उसने अपनी पुत्री सुदीक्षा की शादी 26 फरवरी को अनूप के साथ 10 लाख रूपए नगदी के अलावा दहेज में सभी सामान देकर की थी। कहा कि आज (बुधवार) हाजीपुर निवासी मेरे रिश्तेदार जबर सिंह द्वारा जानकारी मिली कि ससुरालियों ने उसकी पुत्री प्रतीक्षा की #हत्या कर दी है।

बताया कि ससुर जसवन्त सिंह, पति अनूप कुमार, जेठानी मधू, जेठ गौरव व अनिल अतिरिक्त दहेज के लिए उसकी पुत्री के लिए प्रताणित करते रहते थे। जिसके चलते उन्होंने मेरी पुत्री की हत्या कर दी है। उन्होंने ससुरालियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

आसपास के लोगों ने बताया कि #मृतका अक्सर बीमार रहती थी। परिजनों द्वारा बिधूना, इटावा, आगरा समेत लखनऊ से उसका इलाज भी करवाया जा रहा था। कहा कि उसने आत्महत्या क्यों की इस बात की कोई जानकारी नहीं है।

वहीं थानाध्यक्ष सुधीर भारद्वाज ने बताया कि घटना की जानकारी मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत का वास्तविक कारण पता चल सकेगा।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

एकेटीयू की टेक्निकल लिटरेरी और मैनेजमेंट फेस्ट 9 व 10 को

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्याल की ...