Breaking News

इस फेशियल ऑयल की कुछ बूंदें अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करने से बढ़ेगी त्वचा की रंगत

ग्लोइंग और निखरी त्वचा के लिए महिलाएं फेशियल ऑयल का इस्तेमाल करती हैं। मार्केट पर हर स्किन टाइप का फेशियल ऑयल मिलता है। स्किन केयर के लिए फेशियल ऑयल यूज करना चाहिए, जिससे स्किन सॉफ्ट और मुलायम रहें। फेशियल ऑयल का इस्तेमाल चेहरे के ग्लो के लिए किया जाता है।

 

एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर टमाटर स्किन को पोषण भरपूर देता है और चेहरे पर नेचुरल ग्‍लो लाता है. टमाटर को प्राकृतिक एक्सफोलिएटर माना जाता है जिसमें मौजूद फ्लावोनोइड मृत कोशिकाओं और ब्लैक हेड्स को हटाने में मदद कर सकते हैं.

इससे त्वचा के टेक्सचर में सुधार होता है और वह मुलायम बनी रहती है. इसके लिए आप टमाटर को बीच से काट लें और दोनों टुकड़ों को हाथ में लेकर चेहरे पर गोलाई में घुमाएं. 10 मिनट छोड़ कर पानी से साफ कर लें.

मॉइश्चराइजर लगाने के बाद फेशियल ऑयल की कुछ बूंदें अपने हाथों पर लेकर उसे अच्छे रे रगड़े ताकि ऑयल में कुछ गर्माहट आ जाए। इसके बाद इसे थपथपाते हुए चेहरे पर लगाएं। ध्यान रखे किसी भी प्रोडक्ट को स्किन पर रगड़ना नहीं चाहिए, इससे स्किन खिच सकती है और समय से पहले झुर्रियों आ सकती हैं।

एक चम्‍मच दूध की मलाई लें और इसमें एक चुटकी हल्दी पाउडर और 1/4 चम्मच गुलाबजल मिलाकर चेहरे पर हल्‍के हाथों से मसाज करें. बीस मिनट बाद चेहरा हल्के गुनगुने पानी से धो लें. इसे आप रोज कर सकते हैं. आपका चेहरा अधिक दमकता हुआ दिखेगा.

About News Room lko

Check Also

डैंड्रफ, रूखापन और बालों की हर समस्या का एकमात्र इलाज़ हैं शैम्पू करने का ये सही तरीका

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आजकल की लाइफस्टाइल और प्रदूषण की मार सबसे ...