Breaking News

इस फुटबॉल क्लब से खेलते हुए करियर खत्म करेंगे मेसी, अपने सबसे बड़े डर का भी किया खुलासा, जानें

दुनिया के महान फुटबॉल खिलाड़ियों में शुमार लियोनल मेसी ने कहा है कि वह अपने करियर का अंत अपने मौजूदा क्लब इंटर मियामी में रहते हुए ही करेंगे। इसके अलावा उन्होंने अपने सबसे बड़े डर का भी खुलासा किया है। साथ ही यह भी बताया है कि वह फुटबॉल में अपना करियर खत्म होने के बाद क्या करेंगे। मेसी का इंटर मियामी से 2025 तक का अनुबंध है। इंटर मियामी मेजर लीग सॉकर का हिस्सा है। इसके बाद वह अपने कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाएंगे या नहीं इसको लेकर अब तक उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है। ऐसा माना जा रहा है कि 2025 उनके करियर का आखिरी साल हो सकता है। मेसी ने 2022 में अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप का खिताब दिलाया था।


अभी भी दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में से एक होने के बावजूद मेसी ने स्वीकार किया कि उनके करियर का अंत निकट आ रहा है। बार्सिलोना और पेरिस सेंट-जर्मेन फुटबॉल क्लब का यह पूर्व स्टार इस महीने के अंत में 37 वर्ष का हो जाएगा। मेसी ने ईएसपीएन अर्जेंटीना के साथ एक इंटरव्यू में अपनी भावनाओं और योजनाओं को साझा किया।

मेसी ने ईएसपीएन अर्जेंटीना से कहा, ‘मैं फुटबॉल छोड़ने के लिए तैयार नहीं हूं। मैंने अपने पूरे जीवन में यही किया है। मैं ट्रेनिंग सेशन और मैच का आनंद लेता हूं। यह डर हमेशा बना रहता है कि सब कुछ खत्म हो जाएगा। मुझे लगता है कि इंटर मियामी मेरा आखिरी क्लब होने जा रहा है।’

मेसी का करियर असाधारण रहा है। अर्जेंटीना के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कई बार चैंपियंस लीग जीती है, साथ ही स्पेन और फ्रांस में लीग खिताब हासिल किए हैं। सबसे खास बात यह है कि अर्जेंटीना को कोपा अमेरिका और विश्व कप में जीत दिलाई है। मेसी की ट्रॉफी कैबिनेट भी उतनी ही प्रभावशाली है, जो उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में मान्यता देने वाले कई बैलन डी’ओर पुरस्कारों से सुसज्जित है।

जैसे-जैसे वह रिटायरमेंट के करीब पहुंच रहे हैं, मेसी के विचारों से वैश्विक आइकन के मानवीय पक्ष का पता चलता है। उन्होंने स्वीकार किया, ‘यह डर कि सब कुछ खत्म हो जाएगा, यह हमेशा बना रहता है।’ इससे पता चलता है कि महान खिलाड़ियों को भी किसी न किसी डर से गुजरना पड़ता है। उनके शब्द उन भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक चुनौतियों को दर्शाते हैं जिनका सामना महानतम खिलाड़ियों को भी करना पड़ता है।

About News Desk (P)

Check Also

एलेना को हराकर बारबोरा क्रेजिकोवा ने बनाई फाइनल में जगह, पाओलिनी से इस दिन होगा सामना

बारबोरा क्रेजिकोवा ने गुरुवार को सेंटर कोर्ट में एलेना रयबाकिना पर वापसी करते हुए जीत ...