Breaking News

प्रणय-समीर ने जीत के साथ की क्वॉर्टर फाइनल में एंट्री, अगले राउंड में इन खिलाड़ियों से होगा सामना

भारतीय शटलर एचएस प्रणय और समीर वर्मा ने गुरुवार को अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों पर विपरीत जीत के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पांचवीं वरीयता प्राप्त पूर्व विश्व नंबर 1 प्रणय को राउंड ऑफ 16 में इजरायल के मीशा जिल्बरमैन को 21-17, 21-15 से हराने में सिर्फ 46 मिनट लगे, जबकि वर्मा को सिंगापुर के आठवें वरीय लोह कीन यू को 21-14, 14-21, 21-19 से हराने के लिए एक घंटे दो मिनट तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

प्रणय अगले दौर में जापान के दूसरे वरीय कोडाई नारोआका से भिड़ेंगे, जबकि वर्मा शुक्रवार को चीनी ताइपे के चुन-यी लिन से भिड़ेंगे। हालांकि, पुरुष एकल स्पर्धा में किरण जॉर्ज का सफर समाप्त हो गया, क्योंकि वह जापान के सातवें वरीय केंटा निशिमोटो से 20-22, 6-21 से हार गए।

भारतीय महिला शटलरों में आठवीं वरीयता प्राप्त आकर्षि कश्यप ने ऑस्ट्रेलिया की काई क्यू बर्निस तेओह को 21-16, 21-13 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका मुकाबला चीनी ताइपे की तीसरी वरीयता प्राप्त यू पो पाई से होगा। लेकिन महिला एकल के दूसरे दौर में अनुपमा उपाध्याय और मालविका बंसोड़ के लिए टूर्नामेंट समाप्त हो गया।

अनुपमा को इंडोनेशिया की छठी वरीयता प्राप्त कुसुमा वर्दानी के खिलाफ 11-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं मालविका को एक अन्य इंडोनेशियाई, आठवीं वरीयता प्राप्त एस्टर नूरमी ट्राई वार्डोयो ने 17-21, 21-23 से बाहर का रास्ता दिखाया। महिला युगल में पांडा बहनों रुतपर्णा और स्वेतापर्णा के लिए भी यह सफर समाप्त हो गया। सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी को मलेशियाई जोड़ी पेई जिंग लाई और चियू सीन लिम ने 5-21, 9-21 से हराया।

हालांकि, बी सुमित रेड्डी और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी ने आगे बढ़ना जारी रखा। आठवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के काई चेन तेओह और काई क्यू बर्निस तेओह को 21-11, 21-11 से हराकर अंतिम-आठ में प्रवेश किया। लेकिन क्वार्टर फाइनल में मिश्रित युगल जोड़ी के लिए कड़ी चुनौती होगी। उनका मुकाबला चीन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जेन बैंग जियांग और या शिन वेई से होगा।

About News Desk (P)

Check Also

एलेना को हराकर बारबोरा क्रेजिकोवा ने बनाई फाइनल में जगह, पाओलिनी से इस दिन होगा सामना

बारबोरा क्रेजिकोवा ने गुरुवार को सेंटर कोर्ट में एलेना रयबाकिना पर वापसी करते हुए जीत ...