Breaking News

प्रवासी श्रमिकों का कराया जाए स्वास्थ्य परीक्षण : अभिषेक सिंह

औरैया। प्रदेश सरकार द्वारा अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को वापस उनके घर लाने का फैसला किया गया है। इस सम्बंध में शुक्रवार को जिलाधिकारी अभिषेक सिंह व पुलिस अधीक्षक सुनीति ने अनंतराम टोल प्लाजा प्लाजा पहुंचकर निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने बताया कि आज देर रात राजस्थान से 120 श्रमिक जनपद में आने वाले है।

श्रमिकों को किया जाए क्वॉरेंटाइन

इस संबंध में जिलाधिकारी ने प्रभारी अधिकारी खनन निरीक्षक मनोज कुमार को निर्देश दिए कि जो लोग अन्य राज्यों से आए उनकी रजिस्टर में एंट्री की जाए एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए व संबंधित तहसील में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा जाए। यदि किसी को सर्दी खांसी जुकाम बुखार से संबंधित कोई शिकायत हो तो उसका सैंपल टेस्टिंग हेतु भेजा जाए।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने गोविंद नगर नगर की कन्हैया लाल की उचित दर की दुकान का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने राशन वितरण के संबंध में कोटेदार से जानकारी ली, जिस पर कोटेदार ने बताया कि आज अभी तक कुल 135 कार्ड धारकों को राशन वितरित किया जा चुका है। उन्होंने कोटेदार को निर्देश दिये कि राशन वितरण के दौरान भीड़ इकट्ठी ना हो। लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाई रखी जाए। कार्ड धारकों के हाथ साबुन से धुलवाकर कर ही ई-पोस मशीन पर अंगूठा लगवाया जाए।

जिलाधिकारी ने ईशा वाटिका गेस्ट हाउस पहुंचकर क्वॉरेंटाइन किए गए व्यक्तियों का हालचाल जाना एवं अपर पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि जो लोग अन्य राज्यों से आएं उन्हें एक साथ इकठ्ठा न होने दिया जाये और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए।

सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर देखे जाए मरीज

जिलाधिकारी ने डॉ. श्याम सुंदर की क्लीनिक पहुंचकर डाक्टर से मरीजों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए देखने की बात कही, साथ ही उनके हाथ धोने आदि की व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने कहा कि जो मरीज खांसी जुखाम बुखार आदि से संबंधित आते हैं उनकी सूचना प्रतिदिन सीएमओ कार्यालय को भेजी जाए।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...