Breaking News

Minister in charge नंदी ने किया ऊंचाहार तहसील की समीक्षा

रायबरेली। जनपद के Minister in charge प्रभारी मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’ ने ऊंचाहार तहसील में विकास कार्यो की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में एडीएम वि0रा0, एडीएम प्रशासन, सी0एम0ओ0 सहित जनपद के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Minister in charge : असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्यवाही के निर्देश

सर्वप्रथम Minister in charge ने भू-माफिया, फर्जी शिकायत करने वाले एवं असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस अधीक्षक श्री मीणा को दियें। उन्होनें शस्त्र निरस्तीकरण की कार्यवाही भी प्रभावी रूप से कराने को कहा। साथ ही पुलिस अधीक्षक को अच्छा कार्य करने के लिए उन्होनें बधाई दी। गत 21 अप्रैल को मुख्यमंत्री की सभा में हुई शार्टसर्किट से लगी आग को काबू करने के लिए उन्होनें पुलिस टीम के लिए पुलिस अधीक्षक को 5001 रू0 का चेक देकर पुरस्क़ृत किया।

समीक्षा बैठक में मुख्य रूप से अवैध कब्जा, खराब सड़कों की मरम्मत, पेयजल समस्या, कोटेदार के खिलाफ शिकायत, ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी की शिकायत, विद्युत समस्या, अतिक्रमण समस्या, आई0जी0आर0एस0, चिकित्सा,राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, छात्रवृत्ति के सम्बन्ध में, महिला उत्पीड़न, मनरेगा स्मार्ट सिटी, अपशिष्ट प्रबन्धन, नमामि गंगे, ओ0डी0एफ0, गन्ना आदि विभागों की समीक्षा की गयी।

गांव के अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचे योजनायें

राजस्व प्राप्ति के लिए उन्होनें वाणिज्य, स्टाॅम्प रजिस्ट्रेशन, आबकारी, परिवहन, विद्युत, नगर निकाय विभागों को लक्ष्य के सापेक्ष राजस्व अर्जित करने के निर्देश दियें। उन्होनें जिलाधिकारी को रजिस्ट्री कार्यालय में छापा मारने के निर्देश भी दियें। उन्होनें अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम सबको मिलकर जनपद को आगे बढ़ाने के लिए निरन्तर प्रयास करना होगा। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री की सोच है कि गांव के अन्तिम व्यक्ति तक सरकार की योजनायें पहुंचे। इस कार्य के लिए जनपद में डी0एम0 एवं एस0पी0 आप के गार्जियन के रूप में कार्य कर रहे हैं । उन्होनें कहा कि केवल कागजी कार्यवाही तक सीमित न रहें, कठोर कार्यवाही करने के पश्चात् उसका प्रचार-प्रसार भी होना आवश्यक है। इस अवसर पर उन्होनें विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों को चेक एवं प्रमाण पत्र भी वितरित किये।

Loading...
कार्य की समीक्षा के लिए होगा औचक निरीक्षण

श्री नन्दी ने बैठक में बताया कि अगली मीटिंग ब्लाक में कराई जायेगी। जिससे कि मीटिंग करने के बाद किये जा रहे कार्यो का स्थल पर जाकर औचक निरीक्षण भी तुरन्त हो सके और लाभार्थियों से भी मौके पर जाकर योजनाओं के लाभ के बारे में पूछा जा सके। इसी प्रकार पीड़ित व्यक्तियों से भी मिलकर उनकी समस्याओं के समाधान के बारे में पूंछ-तांछ की जायेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप सभी अधिकारियों को कार्य करना है। अधिकारी अपनी कार्य शैली में बदलाव लायें। मुख्यमंत्री प्रदेश में कराये जा रहे विकास कार्यो की हकीकत जमीनी स्तर पर देखना चाहते हैं। इसलिए मैं, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं सभी अधिकारियों से अपेक्षा करता हूँ कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के सपनों को साकार करने में किसी प्रकार की कोताही न करें।

कार्य ऐसा करें जिसका गुणवत्तापूर्वक दे सके जवाब

प्रभारी मंत्री ने कहा की जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से अपनी पाॅवर को जानते हुए चिन्तामुक्त होकर कार्य करने को कहा, उन्होंने कहा अधिकारी अपना लक्ष्य निर्धारित करते हुए कार्य करें जिससे की अगली बैठक में अपने कार्यो का ईमानदारिता, पारदर्शिता एवं गुणवत्तापूर्वक जवाब दे सके जिलाधिकारी ने प्रभारी मंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारी पूरी टीम आपके दिये गये निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करेगी। उन्होंने कहा कि हम आपको विश्वास दिलाते है कि जनपद के सभी अधिकारी आपके बताये गये रास्ते पर चलकर जनपद को आगे बढ़ायेंगे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

डैमेज कंट्रोल और नागपुर अधिवेशन की रणनीति पर मंथन

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो सकता है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *