Breaking News

शहीद सिपाही राहुल के घर पहुंचे कारागार राज्यमंत्री जय कुमार जैकी, परिजनों को सौंपा एक करोड़ का चेक

उत्तर प्रदेश सरकार में कारागार राज्यमंत्री जय कुमार जैकी ने आज कानपुर मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिस सिपाही राहुल कुमार के औरैया स्थित पैतृक गांव में पहुँचकर श्रद्धांजलि दी व परिवार को आर्थिक सहायता की एक करोड़ धनराशि की चैक सौंपी। गौरतलब है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना वाले दिन ही शहीद के परिवारों को एक-एक करोड़ की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की थी।

शहीद के घर पहुंचे राज्यमंत्री कारागार ने कहा, शहीद राहुल की पत्नी को 80 लाख रुपये, 10 लाख रूपये शहीद की मां को तथा 10 लाख रुपये पिता को दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही सरकार परिवार के एक सदस्य को नौकरी दे रही है। परिवार के सदस्य जिसे भी बताएंगे उसको सरकार नौकरी देंगी।

वहीं गांव के लोगों ने शहीद राहुल के नाम पर शहीद पार्क या शहीद गेट की मांग की, जिसपर राज्यमंत्री ने कहा कि जिलाधिकारी को अवगत करा दिया है। जैसे ही कोई जगह चिन्हित की जाएगी शहीद के नाम पर वहां शहीद पार्क बनेगा।

उन्होंने कहा, हम इस शहादत को कभी भी नहीं भूलेंगे, प्रदेश की योगी सरकार शहीद परिवार के साथ हमेशा खड़ी है। इस परिवार को जब भी कोई जरूरत होगी तो हमारी सरकार इस परिवार के हर दुख-सुख में साथ खड़ी मिलेगी। इस मौके पर उनके साथ में जिलाधिकारी अभिषेक मीणा, पुलिस अधीक्षक सुनीति, क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...