Breaking News

Monsoon के चलते दक्षिण भारत के कई राज्यों में देखने को मिलेगी भारी बारिश, ऐसा रहेगा मौसम

केरल के बाद मानसून ने शनिवार को महारष्ट्र में दस्तक दे दी है, जिसके बाद देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि आज से लेकर अगले 24 घंटों के दौरान यूपी, बिहार और झारखंड में भारी बारिश की आशंका है।

अपने लेटेस्ट पूर्वानुमान में आईएमडी ने अगले 5 दिनों में पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 10 जून तक बारिश होने की संभावना है. देश के दक्षिण प्रायद्वीपीय तट पर अगले 3 से 4 दिनों गरज के साथ में तेज़ बारिश की संभावना है. अगले 24 घंटों में देश के उत्तर पश्चिमी हिस्सों में भी बारिश की संभावना है.

अगले 2 दिनों में देश के अधिकांश हिस्सों में कुछ मात्रा में बारिश की भविष्यवाणी की गई है. भारत में जून और सितंबर के बीच सालाना वर्षा की 70 प्रतिशत बारिश होती है. इस साल मौसम विभाग को देशभर में सामान्य से ज्यादा सीजनल बारिश की उम्मीद है.

आईएमडी ने भी इस जून में सामान्य बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. आईएमडी ने कहा कि अगले पांच दिनों में देश में हीट वेव की कोई संभावना नहीं है.

दिल्ली के मौसम में सबसे ज्यादा उलटफेर देखने को मिल रहा है। दो दिन आंधी-बारिश के बाद से शनिवार को फिर से दिल्ली गर्म रही। कल यहां पारा 42 डिग्री दर्ज किया गया तो वहीं दूसरी ओर आज भी राजधानी में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहने का अनुमान है।

About News Room lko

Check Also

बी.टेक पास होने के बाद भी नहीं मिल रही हैं नौकरी, तो यहाँ करे आवेदन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें श्री चित्रा तिरुनेल मेडिकल इंस्टीट्यूट साइंस एंड टेक्नोलॉजी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *