Breaking News

मिसेस आंटी का गड़बड़झाला : संगीत नाटक अकादमी में दबीर सिद्दिकी के निर्देशन में हुआ मंचन, खूब हंसे दर्शक

लखनऊ। नव अंशिका फाउंडेशन, उत्तर प्रदेश संगींत नाटक अकादमी, संस्कृती विभाग उत्तर प्रदेश, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग उत्तर प्रदेश और पर्यंटन निर्देशालय के तत्वावधान संगीत नाटक अकादमी नई दिल्ली के प्रोडक्शन ग्रांट के अंतर्गत थिएटर एवं फिल्म वेलफेयर असोसिएशन की ओर से हास्य नाट्य “मिसेस आंटी का गडबडझाला’’ का मंचन दबीर सिद्धीकी की परिकल्पना और निर्देशन में वाल्मीकि ऑडिटोरियम में किया गया।

मिसेस आंटी का गड़बड़झाला : संगीत नाटक अकादमी में दबीर सिद्दिकी के निर्देशन में हुआ मंचन, खूब हंसे दर्शक

इस अवसर पर, मुख्य अतिथि महिला कल्याण विभाग की उप निदेशक डॉ.अनु सिंह रहीं।
कथानक के अनुसार कॉलेज में पढ़ने वाले लकी और विक्की को कॉलेज हास्टल की दो छात्राओं से प्रेम हो जाता है। इसमें रिश्ता कायम करने के लिए जब उनकी मौसी अभिभावक के रूप में नहीं आ पाती हैं तो युवक मजबूरी में अपने तीसरे दोस्त को नकली मौसी बनाकर ले आते हैं। इससे स्थितियां बेहतर होने के बजाए हास्यजन्य हो जाती हैं।

बाद में जब असली मौसी वहां पहुंचती हैं तो सारा सच सामने आ जाता है। मंच पर लकी की भूमिका ऋषभ पाण्डेय, विक्की की प्रदुम्न कुमार, स्वीटी की अर्पिता सिंह, ब्यूटी की अनामिका सिंह, हाफ टिकट की राकेश गुप्ता, चोर की सनी मौर्या, प्रेमचन्द्र शर्मा की शिवा राव, कैट की आकृति, इंस्पेक्टर की मनोज पाण्डेय, गब्बर सिंह की सोनू कुमार, मौसी की शिखा श्रीवास्तव, डीटू की अमित, डॉन की राम विश्वकर्मा ने प्रभावी रूप से अदा कर प्रशंसा हासिल की।

मंच परे संगीत संयोजन का अनुष्का सिंह, मुख सज्जा का ऋषभ पाण्डेय, वस्त्र सज्जा का आकृति और शिखा श्रीवास्तव, मंच निर्माण का कलादीप, मेराज आलम, अंशुमान, प्रकाश संचालन का तलाम बोस ने दायित्व निभाया। आमिर मुख्तार और सुषमा ने मंच संचालन किया। मंचन के दौरान नव अंशिका फाउण्डेशन की अध्यक्षा निशू त्यागी सहित अन्य मौजूद रहे।

About reporter

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-गोंडा-बहराइच खण्ड के मध्य किया विण्डों ट्रेलिंग निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published [email protected] Friday, June 24, 2022 लखनऊ। रेलवे ...