Breaking News

नासा का दावा: 2 नवंबर तक धरती से टकराएगा विशालकाय उल्कापिंड

साल 2020 अपने जुल्म खत्म करने को तैयार ही नहीं हो रहा. एक के  बाद एक कई मुसीबतें आती ही जा रही है. अब नासा ने जो लेटेस्ट खबर दी है, वो साल के अंत तक आने वाली बड़ी मुसीबत का संकेत है. नासा ने दावा किया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने तक पृथ्वी से एक बड़ा उल्कापिंड टकराएगा. ये उल्कापिंड तेजी से पृथ्वी की तरफ बढ़ रहा है.

इसके पृथ्वी से टकराने की संभावना 3 नवंबर तक है. यानी तब तक डोनाल्ड ट्रंप और जोए बिडेन के बीच टकराव के नतीजे आ जाएंगे. नासा के डाटा के मुताबिक, इस उल्कापिंड के पृथ्वी से टकराने के चालीस प्रतिशत चान्सेस हैं. अगर ऐसा होगा तो पृथ्वी पर तबाही आ जाएगी.

स्पेस रॉक – जिसका नाम 2018VP1 भी है, उसकी 2 नवंबर को पृथ्वी के पास से गुजरने की भविष्यवाणी की गई है. यानी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे जो 3 नवंबर को आने वाले हैं, उसके एक दिन पहले. अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने कहा कि इस उल्कापिंड के तीन संभावित प्रभाव थे लेकिन, 12.968 दिनों में किये 21 ऑब्जर्वेशन के आधार पर ये साफ़ हुआ है कि इसके पृथ्वी से टकराने की संभावना 40 प्रतिशत है.

बता दें कि अगर कोई उल्कापिंड पृथ्वी के लिए टकराव के पाठ्यक्रम पर पाया जाता है, तो टकराव को रोकने के लिए नासा के पास कई तरीकें होते हैं. वो अंतरिक्ष में ही किसी बड़े चीज से उल्कापिंड को टकरा कर उसका रास्ता बदल देते हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...