Breaking News

एनडीए की तीसरी जीत पर नेतन्याहू-जेलेंस्की ने पीएम मोदी को दी बधाई, सिंगापुर-ताइवान भी सूची में शामिल

भाजपा तीसरी बार लोकसभा चुनाव में भारत की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए जल्द ही सरकार बनाने का एलान कर सकता है। नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। ऐसे में दुनिया भर के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दे रहे हैं। इस्राइल, यूक्रेन, जमैका सहित अन्य देशों के प्रमुखों ने पीएम मोदी को शुभकामनाएं दी हैं

इस्राइल के प्रधानमंत्री ने दी शुभकामनाएं
इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी लोकसभा चुनाव में तीसरी जीत पर पीएम को बधाई दी। उन्होंने एक्स पोस्ट करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार फिर से चुने जाने पर हार्दिक बधाई देता हूं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दी बधाई
इसके अलावा, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने भी पीएम मोदी को बधाई दी। एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा कि मैं भारत में दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों के सफल आयोजन का स्वागत करता हूं। भारत के संसदीय चुनावों में लगातार तीसरी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और एनडीए की जीत हुई है। सभी को बधाई।

ताइवान के राष्ट्रपति ने दी बधाई
ताइवान के राष्ट्रपति लाई चिंग-ते ने पीएम मोदी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वह दोनों देशों के बीच तेजी से बढ़ते संबंधों को और आगे बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने इंडो-पैसिफिक में शांति और समृद्धि की वकालत की। उन्होंने भारत ताइवान सहयोग को विस्तार देने पर जोर दिया। उन्होंने एक्स पर बधाई दी है।

सिंगापुर के पीएम ने भी शुभकामनाएं दी
सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग ने भी आज प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए कहा कि एनडीए की लगातार तीसरी बार ऐतिहासिक जीत पर बधाई हो नरेंद्र मोदी। वोंग ने कहा कि सिंगापुर भारत के साथ साझेदारी को गहरा करने के लिए और अगले साल राजनयिक संबंधों की 60वीं वर्षगांठ मनाने के लिए आपके साथ काम करने के लिए तैयार है।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने वित्त विधेयक 2024 को दी मंजूरी, विपक्ष ने किया था भारी विरोध

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने रविवार को सरकार के वित्त विधेयक 2024 को ...