Breaking News

टी20 विश्व कप में नीदरलैंड ने किया बड़ा उलटफेर, दक्षिण अफ्रीका को 13 रनों से हराया

टी20 विश्व कप के बेहद अहम मुकाबले में नीदरलैंड ने बड़ा उलटफेर किया है। #नीदरलैंड क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही अफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। वहीं, भारतीय टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। अब पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाला मुकाबला बहुत अहम हो गया है। यह मैच जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

क्रिकेट फैन्स सोशल मीडिया पर नीदरलैंड के शानदार प्रदर्शन की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इसके साथ ही ढेर सारे मीम्स भी शेयर किए जा रहे हैं। एक शख्स ने नीदरलैंड क्रिकेट टीम के लिए लिखा, ‘फ्लावर नहीं फायर है।’

क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में यह नीदरलैंड की दक्षिण अफ्रीका पर पहली जीत थी। वहीं, नीदरलैंड की यह सुपर 12 चरण में दूसरी जीत है, उसने इससे पहले जिम्बाब्वे को पांच विकेट से हराया था।

जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 117 रन बनाए थे। नीदरलैंड ने 18 ओवर में पांच विकेट पर 120 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया था। उसके लिए मैक्स ओडाड ने सर्वाधिक 52 रन बनाए थे।

कुछ लोग इस बात का भी जिक्र कर रहे हैं कि नीदरलैंड के तौर पर अब एक और मजबूत टीम का उदय हो रहा है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के साथ लगे चोकर्स के तमगे का जिक्र भी सामने आया है। लोगों का कहना है कि बड़े मुकाबलों में अफ्रीकन टीम का यही हाल होता है।

नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए। इसके जवाब में #दक्षिण_अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी। अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। स्टीफन और मैक्स ने नीदरलैंड को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े।

वहीं, 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक 13 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हुए। साउथ अफ्रीका ने लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाए, जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

About News Room lko

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...