Breaking News

WhatsApp में आया नया फीचर , यूजर्स जान ले पूरी खबर

मेटा की ओनरशिप वाले लोकप्रिय चैटिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp के जरिए चैटिंग के अलावा रोजाना लाखों यूजर्स वॉइस और वीडियो कॉल्स करते हैं। ऐसे में अगर आपने किसी की वॉट्सऐप कॉल मिस कर दी है तो उससे बात करने की प्रक्रिया आसान बना दी गई है। मेसेजिंग ऐप में नया Call Back फीचर शामिल किया गया है, जो यूजर्स को किसी मिस्ड कॉल पर तुरंत ऐक्शन लेने का विकल्प देगा।

वॉट्सऐप में होने वाले बदलावों की जानकारी देने वाली ब्लॉग साइट WABetaInfo ने नए Call Back फीचर के स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं। इनसे पता चला है कि कोई कॉल मिस होने की स्थिति में चैटबॉक्स में दिखने वाले मिस्ड कॉल नोटिफिकेशन के साथ अब ‘Call Back’ बटन दिखाया जाएगा। इसपर टैप करते हुए उस यूजर को तुरंत कॉल की जा सकेगी, जिसकी कॉल मिस हो गई है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि कॉल बैक फीचर से जुड़ा बदलाव अभी केवल बीटा यूजर्स को दिख रहा है और इसे अगले कुछ सप्ताह में सभी के लिए रिलीज किया जाएगा। प्लेटफॉर्म कोई भी नया फीचर पहले बीटा वर्जन में टेस्ट करता है और इसमें मौजूद खामियों या बग्स को फिक्स करने के बाद ही इसे सभी के लिए स्टेबल वर्जन का हिस्सा बनाया जाता है।

कई बार यूजर्स के वॉट्सऐप कॉल मिस हो जाते हैं, जिसकी जानकारी उन्हें नोटिफिकेशन के तौर पर मिलती है। अब तक इस नोटिफिकेशन पर कोई ऐक्शन लेने का सीधा विकल्प नहीं मिलता था और यूजर्स को पुराने तरीके से ही कॉल बैक करना पड़ता था। नया कॉल बैक फीचर इस काम को आसान बना देगा, जिससे आसानी से एकदूसरे से जुड़ा जा सके और मिस्ड कॉल पर प्रतिक्रिया दी जा सके।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...