Breaking News

नीता अंबानी NBA को भेंट करेंगीं सेरीमोनियल ‘मैच बॉल’

लखनऊ। रिलायंस फाउंडेशन की चैयरपर्सन नीता अंबानी को 4 अक्तूबर को होने वाले इंडियन पैसर्स और सेक्रामैंटो किंग्स केे बीच खेले जाने वाली गेम से पहले एनबीए (NBA) अधिकारियों को ‘मैच बॉल’ भेंट करने को गौरव प्राप्त हुआ है। यह सेरेमोनियल मैच बॉल हैंडओवर देश में एनबीए का स्वागत का प्रतीक है जिसमें की देश में पहली बार एनबीए गेम आयोजित की जा रही है।

रिलायंस फाउंडेशन लीग के साथ अपनी छह वर्षो की भागीदारी भी मना रहा है। फाउंडेशन अपनी जमीनीं पहल के अंर्तगत जूनियर एनबीए प्रोग्राम को प्रोत्साहित करता रहा है।

 फाउंडेशन की यह पहल वर्तमान में विश्व के सबसे बड़े जूनियर एनबीए प्रोग्राम की है जोकि बीस राज्यों के 34 शहरों के 11 मिलियन बच्चों तक अपनी पहुंच बना चुका है। फाउंडेशन फिजिकल एज्यूकेशन में बास्केटबॉल की राह पकड़ा युवाओं को सेहतमंद जीवन और सक्रिय जीवनशैली के लिये प्रेरित करता रहा है।

इस समारोह के अंतर्गत रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए प्रोग्राम के बच्चों को चार अक्तूबर को एनएससीआई डोम स्टेडियम में आमंत्रित कर उन्हें देश में आयोजित होने जा रहे सबसे पहले एनबीए गेम को देखने का सुनहरा मौका प्रदान करवा रहा है।

चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा, रिलायंस फाउंडेशन को भारत में एनबीए लाने में बहुत गौरव महसूस हो रहा है और बच्चों को स्टेडियम में लाईव गेम देखने को मौका प्रदान करवा रहा है। एनबीए के साथ तय किया गया हमारा सफर अत्यंत सफल रहा। ‘मैं एनबीए का आभार व्यक्त करती हूं कि उन्होंनें भारतीय बास्केटबाल में विश्वास जताया और एनबीए के साथ किया गया यह सफर बहुत सार्थक रहा है।’

https://we.tl/t-z6YhyvrMjN 

उन्होंनें कहा, ‘नया भारत कई खेलों में उभरता जा रहा है। 25 साल से कम आयु की 600 मिलियन की आबादी के साथ हम विश्व में सबसे युवा देश है और मैं विश्वास रखती हूं कि भारतीय खेल का भविष्य उज्जवल, शानदार और सुंदर है।’

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...