Breaking News

‘एजुकेशन वर्ल्ड इण्डिया स्कूल रैंकिंग’ में CMS लखनऊ व प्रदेश में नं. 1

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) ने एजुकेशन वर्ल्ड इण्डिया स्कूल रैंकिंग-2019-20 में उत्तर प्रदेश का नं.1 एवं लखनऊ का नं. 1 विद्यालय चुने जाने का दोहरा कीर्तिमान बनाया है। इस उपलब्धि हेतु सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या आभा अनन्त को देश भर के प्रख्यात विद्यालयों के प्रधानाचार्यों, शिक्षाविदों व अन्य गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति में सम्मानित किया जाएगा।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि शैक्षिक पत्रिका एजुकेशन वर्ल्ड के तत्वावधान में आयोजित एक सर्वेक्षण में देश भर के 1000 से अधिक आईएससी बोर्ड से मान्यता प्राप्त पब्लिक स्कूलों को शैक्षिक उत्कृष्टता, लीडरशिप/मैनेजमेन्ट, ऐकेडमिक रेप्यूटेशन, फैकल्टी कम्पीटेन्स, लीडरशिप क्वालिटी, स्पोर्टस एजुकेशन आदि 14 मानकों पर आंका गया, जिनमें सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) ने पूरे प्रदेश में नं.1 विद्यालय होने का गौरव प्राप्त किया है।

श्री शर्मा ने बताया कि अपनी अनूठी शिक्षा पद्धति के कारण सीएमएस आज देश के टाॅप विद्यालयों में शामिल हैं एवं इन्हीं उपलब्धियों का परिणाम है कि लखनऊ आज सारे देश में ‘क्वालिटी एजूकेशन’ का केन्द्र बन गया है जो कि लखनऊवासियों के लिए गर्व का विषय है। इस उपलब्धि का सम्पूर्ण श्रेय विद्यालय के कर्तव्यनिष्ठ व विद्वान शिक्षकों को जाता है जिनकी अतुलनीय निष्ठा व परिश्रम की बदौलत सीएमएस देश ही नहीं अपितु अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर जाना जाता है।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...