Breaking News

नोएडा के चाइल्ड PGI में 8 कोरोना मरीजों की मौत, ऑक्सिजन की किल्लत से इनकार

नोएडा के सेक्टर 30 चाइल्ड पीजीआई में कोरोना संक्रमित 8 लोगों की मौत का मामला सामने आया है। हालांकि ऑक्सिजन की कमी के चलते मरीजों की मौत हुई है, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। इस बीच चाइल्ड पीजीआई के चिकित्सा अधीक्षक मान रहे हैं कि वहां पर ऑक्सिजन की काफी कमी है। किसी तरीके से मैनेज किया जा रहा है लेकिन इन मरीजों की मौत के पीछे की वजह ऑक्सिजन नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, चाइल्ड पीजीआई में शुक्रवार रात 11 से शनिवार तड़के 5 बजे के बीच 8 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। मरने वालों में कुछ 30 से 50 तो कुछ 50 से 70 वर्ष के थे। घरवाले शव को लेकर अंतिम संस्कार करने चले गए हैं। वहीं संस्थान मृतकों की डिटेल देने से कतरा रहा है।

इतने मरीजों की मौत की खबर के बाद संस्थान का कोई भी डॉक्टर व कर्मचारी एक दूसरे से बात करने में डर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि गंभीर मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। रोजाना 70 सिलिंडर ऑक्सिजन की खपत हो रही है, जबकि सामान्य दिनों में 6 सिलिंडर की खपत होती थी।

जिले के कोविड अस्पताल ऑक्सिजन की किल्लत है। सेक्टर 39 कोविड अस्पताल में सुबह ऑक्सिजन की कमी से मरीजों की सांस उखड़ने लगीं। इमरजेंसी में रखे ऑक्सिजन सिलिंडर की मदद से मरीजों को राहत दी गई। एमएस डॉ. रेनू अग्रवाल का कहना है कि ऑक्सिजन की कमी बनी हुई है। हालांकि इमरजेंसी ऑक्सिजन सिलेंडर की व्यवस्था है। मरीजों को कोई दिक्कत नहीं है। इसकी वजह से चाइल्ड पीजीआई, प्रकाश अस्पताल समेत कई अस्पताल में मरीजों की भर्ती पर रोक लगा दी गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...