Breaking News

बगदाद के कोविड अस्पताल में लगी आग, जिंदा जलकर मर गए 23 लोग

यहां कोविड 19 अस्पताल में आग लगने से 23 लोगों की झुलसकर मौत हो गई। यह आग अस्पताल के इंटेंसिव केयर यूनिट में लगी, जहां कोविड से संक्रमित मरीज भर्ती थे। प्राथमिक जांच में पता चला है कि विस्फोट आक्सीजन सिलेंडर के भंडारण में गलती के कारण हुआ था, जिसमें कई दर्जन लोग घायल हो गए थे।

Iraq: Fire at Baghdad COVID hospital kills several patients | News | DW |  24.04.2021
सोशल मीडिया पर वीडियो में दिखाया गया है कि इराकी राजधानी के दक्षिण-पूर्वी बाहरी इलाके में स्थित इब्न-अल-खतीब अस्पताल में दमकलकर्मी आग की लपटों को बुझाने की कोशिश कर रहे हैं वहीं मरीजों और उनके रिश्तेदारों ने इमारत से भागने की कोशिश की।

Iraq: Fire kills dozens of COVID-19 patients in Baghdad hospital | World  News | Sky News
अधिकारियों ने बताया कि दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की और इब्न अल-खातिब अस्पताल से मरीजों को बाहर निकाला। इस अस्पताल के आईसीयू में कोविड-19 के गंभीर मरीजों का इलाज किया जा रहा था। घटनास्थल पर मौजूद डॉ. सबा अल-कुजै ने कहा, ”मुझे नहीं पता कि कितने लोग मारे गए हैं, अस्पताल में कई जगह जले हुए शव हैं।

चिकित्सा और सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार २३ लोगों के मारे जाने के अलावा कम से कम 36 लोग घायल हैं। ईराकी अधिकारियों ने हताहतों की आधिकारिक संख्या जारी नहीं की है। अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि आग लगने के वक्त अस्पताल में कम से कम 120 मरीज मौजूद थे।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

कोरोना के खौफ पर सख्ती, भारत की यात्रा करने वालों की ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में अब NO ENTRY

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में बेतहाशा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *