Breaking News

28 अगस्त को गिराया जाएगा नोएडा स्थित सुपरटेक ट्विन टावर, लोगों की बढ़ी चिंता

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर- 93A स्थित को सुपरटेक ट्विन टावर को 28 अगस्त को ध्वस्त किया जाना है. ऐसे में जैसे-जैसे इमारत को गिराने के दिन नजदीक आ रहे हैं, नोएडा अथॉरिटी की ओर से शीर्ष अदालत में स्टेट रिपोर्ट जमा की गई है. इसमें बताया गया है कि विध्वंस से पहले कुछ और काम की आवश्यकता है

ट्विन टावर के दोनों तरफ बनी एटीएस और सुपरटेक में रहने वालों को अपने भविष्य की चिंता सता रही है.अब विध्वंस की तारीख 28 अगस्त होनी चाहिए. इसके लिए अथॉरिटी ने मौसम के साथ अन्य और कारकों को ध्यान में रखते हुए सात दिन का समय मांगा है. इस रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विन टावर को गिराने की कार्रवाई 4 सितंबर तक चलेगी.

वहां रहने वाले लोग चिंतित हो रहे हैं, उनमें डर बना हुआ है. सुपरटेक ट्विन टॉवर को गिराने में 3800 किलो विस्फोटक का उपयोग किया जा रहा जिसकी वजह से वहां रहने वाले लोगों को चिंता सता रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि बिल्डिंग को गिराने के लिए पहले 2,500 किलोग्राम विस्फोटक इस्तेमाल करने की बात कही गई थी.

2 अगस्त से लेकर 20 अगस्त तक दोनों टावर में विस्फोटक लगाने के आदेश दिए गए थे. इसके लिए बकायदा दोनों टावर के अलग-अलग फ्लोर के पिलर में 10 हजार सुराख किए गए हैं.  21 अगस्त को ट्विन टावर को गिराने की तारीख तय की गई थी.

About News Room lko

Check Also

मुख्यमंत्री योगी बोले, जो लोग बैलेट पेपर लूटने का काम करते थे वो ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं

 लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब भी कांग्रेस, सपा या ...