Breaking News

नोकिया साल 2021 में लॉन्च करेगी अपना दमदार स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

नोकिया कंपनी अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस फोन का नाम Nokia 6.3 या Nokia 6.4 हो सकता है। इस फोन के जो रेंडर्स लीक हुए हैं, उसमें इस फोन के चारों तरफ यानि 360 डिग्री तक, सभी तरफ वाले हिस्से को देखा जा सकता है। एक जाने-माने टिप्सटर ने नोकिया के आने वाले इस स्मार्टफोन की पिक्चर शेयर की है, जिसके मुताबिक इस फोन में वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच होगा और यह फोन क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ आएगा।

इस फोन के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें कंपनी 6.3 इंच या 6.4 इंच की फ्लैट डिस्प्ले के सकती है, जो वाटरड्रॉप स्टाइल वाले नॉच के साथ आएगी। इस फोन का डायमेंशन 164.9×76.8×9.2mm हो सकता है। इसके अलावा इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो नोकिया कंपनी के इस फोन में क्वॉड कैमरा सेटअप देने की बात कही जा रही है।

कैमरा सेटअप की भविष्यवाणी

इसका मतलब है कि इस फोन के पिछले हिस्से में 4-4 कैमरों का सेटअप होगा। इस सेटअप का प्राइमरी कैमरा 64 या 48 मेगापिक्सल का हो सकता है। हालांकि टिप्सटर के मुताबिक इस फोन के पिछले हिस्से में रहना वाला कैमरा सेटअप एक सर्कुलर कैमरा बॉक्स में रहेगा। वहीं उसी कैमरा बॉक्स के नीचे इस नोकिया फोन में एक ओवल के आकार वाले बॉक्स में फ्लैश भी मौजूद होगा।

नोकिया के इस आने वाले स्मार्टफोन में एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर होने की बात की जा रही है। वहीं इस फोन के साइड में एक पॉवर बटन दिया जाएगा, जिसकी ठीक ऊपर वॉल्यूम बटन दिया रहेगा। इस फोन के बायीं तरफ में गूगल असिसटेंट का भी एक बटन देने की बात कही जा रही है।

लॉन्च होने की संभावना

अब इस फोन की कनेक्टिविटी की बात करें तो कंपनी इस फोन में 4,500 एमएएच की एक बैटरी दे सकती है, जो कथित तौर पर TUV Rheinland certification वेबसाइट पर लिस्ट हुई थी। वहीं इस फोन की बैटरी भी निश्चित तौर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ ही आएगी।

वहीं इस फोन में 3.5 एमएम का एक हेडफोन जैक भी होगा। नोकिया फोन लॉन्च करने वाली एचएमडी कंपनी ने अभी तक इस फोन के बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन टिप्सटर के मुताबिक इस फोन को अप्रैल 2021 तक लॉन्च किया जा सकता है और यह मिडरेंड सेगमेंट में एक बढ़िया स्मार्टफोन होगा।

About Ankit Singh

Check Also

अपनी सेहत पर मंडराते खतरों को समझें, मच्छरों को भगाने के लिए अवैध और चाइनीज-रसायन युक्त मस्कीटो रिपेलेन्ट में छिपे खतरे पहचानें- जयंत देशपांडे

भारत में मच्छरों के खिलाफ लड़ाई निरंतर जारी है। ये छोटे कीट हालांकि नगण्य प्रतीत ...