Breaking News

उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने वाराणसी – जंघई फाफामऊ रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग से किया निरीक्षण

लखनऊ। उत्तर रेलवे पर वर्तमान समय में चल रहे विभिन्न प्रकार के विकास तथा निर्माण कार्यों एवं परियोजनाओं के उचित क्रियान्वयन एवं कार्यकलापों तथा संरक्षित, सुरक्षित एवं समयबद्ध रेल परिचालन की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए आज महाप्रबंधक, उत्तर रेलवे, आशुतोष गंगल का मुख्यालय के अन्य अधिकारियों के साथ निरीक्षण कार्यक्रम के तहत वाराणसी आगमन हुआ।

अपने निरीक्षण कार्यक्रम में महाप्रबंधक ने मण्डल रेल प्रबंधक, सुरेश कुमार सपरा एवं मण्डल के अन्य अधिकारियों के साथ वाराणसी स्टेशन पर द्वित्तीय प्रवेश द्वार पर स्थित आरक्षण कार्यालय, प्लेटफार्म नंबर 4/5 पर चल रहे निर्माण कार्य, पार्सल पाथ-वे, सैलून साइडिंग, स्टेशन बिल्डिंग का नया ब्लाक, यात्री आश्रय, सर्कुलेटिंग एरिया, पार्सल ऑफिस , VIP लाउन्ज सहित समस्त स्टेशन की आधारभूत संरचना को संज्ञान में लेते हुए स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य का विधिवत अवलोकन किया।

उन्होंने साथ ही एक स्टेशन एक उत्पाद के स्टाल पर पहुँच कर उत्पादों के बारे में जानकारी प्राप्त की। समस्त कार्यों की समीक्षा करते हुए अपने सुझाव एवं निर्देश पारित किये तथा इनको यथासमय उच्च गुणवत्ता के साथ सम्पूर्ण करने की बात कही। उन्होंने रेल कार्यपद्धति को पूर्ण नियम पालन एवं संरक्षा के मानको को ध्यान में रखते हुए संपन्न करने की अनिवार्यता पर विशेष बल दिया।

महाप्रबंधक को स्टेशन की यार्ड री मॉडलिंग की दिशा में चल रहे कार्यों से अवगत कराया गया। इस अवसर पर श्री गंगल ने संरक्षित, सुरक्षित एवं समयबद्ध रेल परिचालन को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करते हुए कार्य करने पर विशेष बल दिया तथा रेल पथों के आसपास साफ़-सफाई, रेलवे ट्रैकों की सुरक्षा तथा नियमित रखरखाव तथा जांच कार्य एवं सुगम रेल संचालन के अनुकूल वातावरण निर्मित करने की बात कही।

उन्होंने वाराणसी स्टेशन पर उपस्थित मीडिया कर्मियों से संवाद करते हुए स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्यो एवं भावी कार्य योजनाओ के बारे में बताया कि आज उन्होंने वाराणसी से फाफामऊ सेक्शन का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सम्पूर्ण रेल खंड का संरक्षा से सम्बंधित एवं जंघई से फाफामऊ रेलखंड पर चल रहे दोहरीकरण के कार्य का भी गहन निरीक्षण किया। भदोही, जंघई एवं फाफामऊ स्टेशन पर संरक्षा एवं सुरक्षा सम्बन्धी कार्यो तथा यात्री सुविधाओं का भी जायज़ा लिया।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य हेतु मण्डल ...